Advertisment

Covid-19 JN.1 Variant: कोरोना ने फिर दिखाया विकराल रूप, 52 फीसदी बढ़े मामले, जानें WHO ने क्या कहा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विश्वभर में कोरोना के मामलों की संख्या में 52 प्रतिशत का इजाफा देखा गया. इस दौरान 8 लाख 50 हजार नए मामले मिले हैं.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
JN.1 Variant

JN.1 Variant( Photo Credit : social media)

Advertisment

कोरोना महामारी एक बा​र फिर तेजी से पांव पसार रही है. नए वेरिएंट JN.1 ने लोगों के बीच दहशत फैला दी है. इसके बढ़ते मामलों ने दो साल पहले कोरोना के खौफनाक मंजर की यादें हरी कर दी हैं. देश में बीते 24 घंटे में  कोरोना के 752 नए मामले सामने आए हैं. WHO ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता व्यक्त की है. WHO के अनुसार, बीते चार सप्ताह के अंदर विश्वभर में कोरोना के मामलों की संख्या में 52 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है.

Advertisment

इस दौरान 8 लाख 50 हजार नए केस सामने आए हैं. वहीं बीते 28 दिनों की तुलना में नई मौतों की संख्या में आठ प्रतिशत की कमी भी आई है. इस दौरान 3 हजार से ज्यादा नई मौतें भी सामने आई हैं. विश्व स्तर पर 1600 से अधिक मरीज ICU में भर्ती हैं.

ये भी पढ़ें: National Consumer Day: 'जागो ग्राहक जागो', जानें उपभोक्ता के नाते क्या हैं आपके अधिकार  

बढ़ते कोरोना ने टेंशन बढ़ाई

Advertisment

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर WHO ने भी चिंता व्यक्त की है. संस्था के अनुसार, वो नए मामलों को लेकर हालात पर नजर बनाए हुए है. WHO के अनुसार, बढ़ते मामलों को लेकर सतर्कता बरतनी बेहद जरूरी है. 

सिंगापुर में कोरोना ने मचाई तबाही 

Advertisment

गौरतलब है कि विश्वभर में कोरोना के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सबसे बुरा हाल सिंगापुर में देखा जा रहा है. यहां पर लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. यहां पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. लोगों को भीड़ वाली जगहों पर न जाने की सलाह दी गई है. सिंगापुर के साथ इंडोनेशिया और मलेशिया में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 

देश में बीते 24 घंटे में 752 नए मामले मिले 

देश की बात करें तो बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 752 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद से सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 3420 तक पहुंच चुकी है. बीते 24 घंटों में केरल में दो, राजस्थान और कर्नाटक में  एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है. देश में सबसे बुरा हाल केरल का बताया जा रहा है. यहां पर लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार को अपडेट आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक सामने आए कोविड-19 के केस में कुल संख्या 4.50 करोड़ (4,50,07,964) है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation newsnationtv JN.1 Variant WHO Data variant of interest WHO Corona Data WHO Corona latest news Corona World Data Corona India Data
Advertisment
Advertisment