Advertisment

Corona Virus: कोरोना फिर बढ़ा खतरा, दिल्ली में 608 तो महाराष्ट्र में 803 केस आए सामने

Corona Virus Cases : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा बढ़ रहा है, जिससे लोगों में डर का भय है. कोविड-19 केसों (Covid-19 Case) में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
corona case

Corona Virus( Photo Credit : File Photo)

Corona Virus Cases : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा बढ़ रहा है, जिससे लोगों में डर का भय है. कोविड-19 केसों (Covid-19 Case) में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है. इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकार भी अलर्ट मोड़ पर है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 600 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि महाराष्ट्र में कोविड-19 के 800 से अधिक केस हैं. (Corona Virus Cases)

Advertisment

दिल्ली में एक दिन में कोरोना वायरस के 606 नए मामले (Corona Virus Case) सामने आए हैं, जबकि एक लोग की मौत हो गई है. हालांकि, मौत का प्राथमिक कारण कोविड-19 (Covid-19) नहीं है. अगर कोरोना वायरस (Corona Virus) से स्वस्थ होने की बात करें तो 340 संक्रिमत मरीज ठीक हो गए हैं. यहां अभी भी कोरोना वायरस से सक्रिय मरीजों की संख्या 2060 है. (Corona Virus Cases)

Advertisment

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 803 नए केस सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों ने कोरोना वायरस से दम तोड़ दिया है. अब भी यहां सक्रिय केस 3,987 हैं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से फैल रहा है. पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. (Corona Virus Cases)

आपको ये भी बता दें कि खास तौर पर महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, नागपुर और पश्चिम महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिन क्षेत्रों में जनसंख्या ज्यादा है वहां कोरोना वायरस का फैलाव ज्यादा देखने को मिल रहा है. हाई डेंसिटी इलाकों में ज्यादातर संक्रमित वाली बीमारियां जल्दी फैलती है.

यह भी पढ़ें : पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी का बड़ा बयान- बेटे का फैसला गलत, क्योंकि BJP ने...

Advertisment

मार्च-अप्रैल यह महीने ऐसे होते हैं, जब मौसम में बदलाव हो रहा होता है, इसलिए संक्रमित बीमारी का शिकार लोग जल्दी होते हैं. राज्य सरकार ने सभी बड़े अस्पतालों में आइसोलेशन बेड आरक्षित रखने के लिए कहा है. सभी बड़े अस्पतालों में 10 अप्रैल को मॉकड्रिल किया जाएगा. 

maharashtra corona case Delhi Corona Case Coronavirus Cases COVID Vaccine Delhi Covid 19 cases government hospitals
Advertisment
Advertisment