Advertisment

Corona Virus: चीन में Corona का कहर, भारत समेत इन देशों ने China से आने वाले लोगों पर लगाए ये प्रतिबंध, WHO ने मांगे कोरोना के आंकड़े

Corona Virus : जीरो कोविड नियम हटाए जाने के बाद चीन में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी फैल रहा है. चीन की स्थिति इतनी खराब है कि वहां के हॉस्पिटलों में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं, श्मशानघाटों में शवों के अंतिम संस्कारों के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
airport

Corona Virus( Photo Credit : File Photo)

Corona Virus : जीरो कोविड नियम हटाए जाने के बाद चीन में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) तेजी फैल रहा है. चीन की स्थिति इतनी खराब है कि वहां के हॉस्पिटलों में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं, श्मशानघाटों में शवों के अंतिम संस्कारों के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है. दवाइयों की कमी बनी हुई है. इस बीच भारत समेत कई देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं. वहीं, डब्ल्यूएचओ (WHO) ने चीन को फटकारते हुए कोरोना केसों की सही रिपोर्ट (Corona Virus Report) देने को कहा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Weather Update : दिल्ली-NCR में ठंड के साथ फिर बढ़ा प्रदूषण का खतरा, जानें मौसम का हाल

यूरोपीय देशों इटली और स्पेन के बाद  ब्रिटेन एवं फांस ने भी चीन से उनके देश आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट जरूरी कर दी है. फ्रांस ने कहा है कि चीन के लोगों के पास 48 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (Corona Virus) होनी चाहिए. इसके बाद आने के बाद उनकी रेंडम टेस्टिंग भी कराई जाएगी. वहीं, इंग्लैंड ने भी चीन से आने लोगों को लिए कोरोना रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. ब्रिटेन में अगले साल 5 जनवरी 2023 से नए नियम लागू होंगे. 

आपको बता दें कि भारत ने एक जनवरी से चीन से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट जरूरी कर दिया है. वहीं, स्पेन ने भी चीन से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन की रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. साथ ही स्पेन ने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर वह यूरोपीय संघ के सदस्यों के साथ कॉमन पॉलिसी बनाने के लिए एक बैठक करेगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Gujarat Road Accident: नवसारी में भीषण हादसा, 9 लोगों की मौत, कई घायल

आपको बता दें कि चीन में तेजी से कोरोना के ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 फैल रहा है, जिससे भारत समेत पूरी दुनिया की चिंता बढ़ गई है. चीन WHO को कोरोना की स्थिति के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहा है. हालांकि, WHO ने चीन से कोरोना वायरस (Corona Virus) के सही आंकड़े देने को कहा है, जिससे समय रहते दुनिया में कोविड को फैलने से रोका जा सके. 

france china traveler covid test Corona in China chinese traveler ban corona corona-update corona news china corona news corona-in-india chinese traveler uk covid test
Advertisment
Advertisment