Advertisment

मुंबई में फिर शुरू हुआ Corona का तांडव, बीते 4 महीने में मिले सबसे ज्यादा मामले

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1357 नए मामले सामने आए हैं. चार महीने बाद मुंबई में एक दिन में कोरोना के इतने मामले सामने आए हैं.

author-image
Nandini Shukla
New Update
Corona rising

4 महीने में मिले सबसे ज्यादा मामले ( Photo Credit : file photo)

देश में एक बार फिर कोरोना का डर लोगों को सताने लगा है. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1357 नए मामले सामने आए हैं.  चार महीने बाद मुंबई में एक दिन में कोरोना के इतने मामले सामने आए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के मरीज़ 3 जून को 763 और 4 जून को बढ़कर 889 मरीज सामने आए थे.  बीती 28 मई राज्य में ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट B.A. 4 और B.A.5 वैरिएंट के मरीज भी मिले थे. बताया जाता है कि ओमिक्रॉन के नए सबवैरिएंट बहुत तेजी से संक्रमित मरीजों में दो की उम्र 50 साल से ज्यादा बताई गई है, दो मरीज 20 से 40 साल की उम्र के बीच के हैं, लेकिन एक मरीज 10 साल से कम उम्र का था.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- Coronavirus: 24 घंटों में 4000 से ज्यादा केस, महानगरों में बिगड़ रहे हालात

जानकारों की माने तो बॉम्बे अस्पताल के डॉ. गौतम भंसाली ने मुंबई में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को लेकर कहा था कि अभी चौथी लहर जैसा खतरा तो नहीं है.  हालांकि उन्होंने कहा था कि यह मानसून में बदलाव होने की वजह से वायरल का प्रकोप भी हो सकता है. इसलिए बूस्टर डोज़ लगवानी जरूरी है. मानसून में खा सकर अपना ख्याल रखने को कहा गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूबे में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 5 हज़ार से ज्यादा हो गये हैं.  इसके अलावा बीते दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक की थी.  इसमें उन्होंने टीम को अगले 15 दिनों तक राज्य में कोरोना के मामलों पर नजर रखने के निर्देश दिए थे. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए थे कि अस्पताल, बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा कर लें.  इससे पहले BMC ने कोविड संक्रमण के लगातार बढ़ रहे खतरे को लेकर चिंता जाहिर की थी. बीएमसी की ओर से कहा गया था कि सितंबर में कोरोना के मरीजों के ग्राफ मे इजाफा हो सकता है. इसलिए एहतिहात बरतनी जरूरी है. जहां देश में कोरोना की संख्या बढ़ रही है वहीं सरकार की टेंशन भी बढ़ रही है. ऐसे में बूस्टर डोज़ लगवाने की अपील की जा रही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने ट्वीट कर सरकार की गिनाई उपलब्धियां, बताया कैसे बना आत्मनिर्भर भारत

Source : News Nation Bureau

mumbai coronavirus mumbai daily covid cases Maharashtra COVID Cases mumbai covid cases covid cases in mumbai
Advertisment
Advertisment