Advertisment

Coronavirus ने बजाई खतरे की घंटी, देश में 79 प्रतिशत तक बढ़ा संक्रमण

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. हाल यह है कि देश में हर रोज 5 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना सकारात्मकता दर में वृद्धि दर्ज की गई है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Coronavirus

Coronavirus ( Photo Credit : फाइल पिक)

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. हाल यह है कि देश में हर रोज 5 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना सकारात्मकता दर में वृद्धि दर्ज की गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना मामलों में 79 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. कोरोना का यह आंकड़ा पिछले सात महीनों में सबसे ज्यादा है. हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या अभी कम है, लेकिन यह भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है. 

Advertisment

3 से 9 अप्रैल तक यानी 6 दिनों के भीतर 68 लोगों की मौत 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस की वजह से 3 से 9 अप्रैल तक यानी 6 दिनों के भीतर 68 लोगों की मौत हुई है. जबकि इसके पिछले हफ्ते में यह आंकड़ा 41 था. इसके साथ केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात समेत कुछ राज्य ऐसे हैं, जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं. कोरोना केसों की बात करें तो केरल में कोरोना वायरस के अब तक 11,296 केस दर्ज किए हैं, जो लास्ट वीक के मुकाबले 2.4 गुना ज्यादा हैं. वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना के 4,587 केस रिकॉर्ड हुए हैं. दिल्ली में 3896, हरियाणा में 2140 केस और गुजरात में 2039 केस मिले हैं. 

यह खबर भी बढ़ें- Weather Update: देश के इन राज्यों में बरसेंगे मेघ, क्या है IMD ने अलर्ट?

Advertisment

संक्रमण ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया

आपको बता दें कि कोरोना के फैलते संक्रमण ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है. यही वजह है कि पिछले दिनों देश के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सभी राज्यों की बैठक बुलाकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों से स्पष्ट कह दिया है कोरोना अभी गया नहीं, लिहाजा इसको लेकर किसी भी स्तर पर कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं
  • देश में हर रोज 5 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं
  • आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना मामलों में 79 प्रतिशत का इजाफा हुआ 
UP Coronavirus News coronavirus case updatee new coronavirus cases in india Coronavirus New Cases new coronavirus cases coronavirus case update Coronavirus Pandemic Coronavirus Uttar Pradesh coronavirus-live-updates
Advertisment
Advertisment