Advertisment

Coronavirus Update: देश में थमी कोरोना मरीजों की रफ्तार, जानें 24 घंटे में कितने आए नए केस और मौत का आंकड़ा

Coronavirus Update: देश में थमी कोरोना मरीजों की रफ्तार, जानें 24 घंटे में कितने आए नए केस और मौत का आंकड़ा

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
corona

Coronavirus In india( Photo Credit : File)

Coronavirus Update: देशभर में कोरोना वायरस को लेकर चिंता का माहौल है. दरअसल बीते कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने  को मिली. यही वजह है कि, केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक हर कोई अलर्ट मोड पर नजर आ रहे हैं. हालांकि चार दिन बाद कोरोना के मामलों में थोड़ी राहत देखने को मिली है. दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि मौत के आंकड़ों में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है. ऐसे में खतरा अब भी बरकरार है. बीते चार दिनों से देश में कोविड-19 के मामले 10 हजार से ऊपर देखने को मिल रहे थे. लेकिन सोमवार को इनमें गिरावट दर्ज की गई है जो एक अच्छा संकेत है. 

Advertisment

भारत में कोरोना वायरस के ताजा हालात

देश में कोरोना वायरस के ताजा हालातों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देश में कुल 9111 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जो कुछ राहत देने वाले हैं. दरअसल लगातार ये कहा जा रहा था कि, देश में अप्रैल एंड और मई महिने की शुरुआत में कोरोना की बड़ी रफ्तार देखने को मिल सकती है. ये रफ्तार नई लहर का रूप भी ले सकती है. इन सबके आशंकाओं के बीच कोविड-19 के मामलों में गिरावट सुकून देने वाली है. हालांकि खतरा अब भी बरकरार है क्योंकि 9 हजार से ज्यादा मामले कम नहीं होते. इसके साथ ही बीते 24 घंटे में मौत के मामलों की बात करें ये 27 दर्ज किए गए हैं. यानी अभी मौत के आंकड़ों में भी ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है. 

देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 60313 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में  कोरोना के सक्रिय मामले 0.13 फीसदी हैं, जबकि रिकवरी रेट की बात करें ये 98.68 प्रतिशत है वहीं संक्रमण रेट 8.40 फीसदी है. 

यह भी पढ़ें - Diabetes Early Signs: ये 7 संकेत हो सकते हैं डायबिटीज के शुरुआती लक्षण, न करें इग्नोर

Advertisment

इन राज्यों में कोरोना का खतरा ज्यादा

मिली जानकारी के मुताबिक, देश के कई राज्यों कोरोना वायरस का खतरा बरकरार है. इनमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात, केरल प्रमुख रूप से शामिल हैं. यहां केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों ने भी गाइडलाइन जारी की हुई है. 

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कुल 666 नए केस सामने आए हैं, जबकि हरियाणा में ये आंकड़ा 404 रहा, केरल में 367 और उत्तर प्रदेश में ये संख्या 355 दर्ज की गई है. कोरोना से मरने वालों में सबसे ज्यादा मामले उत्तर प्रदेश से दर्ज किए गए हैं यहां पिछले 24 घंटे में कुल 4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • देश कोरोना वायरस के मामलों में आई कमी
  • चार दिन बाद कोविड-19 केसों में दर्ज की गई गिरावट
  • कोविड केसों में कमी से मिली बड़ी राहत
Coronavirus Latest Update Coronavirus in India Covid cases in india Coronavirus New Cases
Advertisment
Advertisment