Advertisment

Coronavirus Update: 11 हजार के पार हुए कोविड-19 मामले, स्कूलों के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन

Coronavirus Update: 11 हजार के पार हुए कोविड-19 केसेस, स्कूलों के जारी हुई नई गाइडलाइन

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Coronavirus New Cases Increased

Coronavirus Latest Updates( Photo Credit : File)

Coronavirus Update: देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है. भले कोविड-19 से होने वाले मौत के आंकड़ों में कमी आई हो, लेकिन इसका संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण की बात करें तो इसकी चपेट में 11000 से ज्यादा लोग आ चुके हैं. यानी वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है. इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 49 हजार के आंकड़े पार कर गई है. कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अब स्कूलों को लेकर भी सरकारें सख्त नजर आ रही हैं. स्कूली बच्चों के लिए नई गाइडलाइन भी जारी की गई है. 

Advertisment

भारत में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना वायरस के ताजा स्थिति की बात करें तो यहां बीते एक दिन और 24 घंटे में कुल 11109 नए मामले सामने आए हैं. खास बात यह है कि ये आंकड़ा देश में 236 दिन बाद सामने आया है. इसके साथ ही देश में कुल कोविड-19 मामलों की संख्या 49622 तक पहुंच गई है. 

इतने लोगों ने कोरोना से गंवाई जान

कोविड-19 की अलग-अलग वैरिएंट की चपेट में आने के बाद से ही लगातार मौत के मामले भी सामने आ रहे हैं. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद 29 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इनमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर राजस्थान, तमिलनाडु, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, ओडिशा, पुद्दुचेरी, उत्तराखंड और यूपी जैसे राज्य प्रमुख रूप से शामिल हैं. 

स्कूलों के लिए जारी हुई गाइडलाइन

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच उत्त प्रदेश के कई जिलों में गाइडलाइन जारी कर दी गई है. इसमें गाजियाबाद और नोएडा प्रमुख रूप से शामिल हैं. गाजियाबाद के स्कूलों में टीचर और स्टूडेंट्स दोनों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं दो बच्चों के बीच निश्चित दूरी के नियम का पालन करने को भी कहा गया है. 

स्कूलों में बच्चों के साथ-साथ स्टाफ के साबुन से हाथ धोने या फिर सैनेटाइजर की व्यवस्था करने को भी कहा गया है. स्कूलों के उन क्षेत्रों जहां पर हाथ लगना संभव है जैसे रेलिंग आदि को भी लगातार सैनेटाइज करने को कहा गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना के 1086 नए केस आए सामने, एक की मौत

नोएडा में भी स्कूलों के लिए दिशा निर्देश जारी

गाजियाबाद के साथ-साथ नोएडा के स्कूलों के लिए सरकार की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. इसके तहत मास्क तो अनिवार्य किया ही गया है साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा सैनेटाइजेश के भी सख्त निर्देश हैं. 

स्कूलों के अलावा नोएडा के सार्वजनिक स्थलों जैसे शॉपिंग मॉल, अस्पताल और कार्यालयों में भी सामाजिक दूरी के पालन के साथ-साथ एहतियातन तौर पर मास्क लगाने को कहा गया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कोरोना वायरस का लगातार बढ़ रहा खतरा
  • 24 घंटे में कोविड-19 के 11000 से ज्यादा केस आए सामने
  • स्कूलों के लिए भी जारी की गईं गाइडलाइन्स
corona alert Fresh Corona cases School Guidelines For Covid 19 corona cases in india covid19india
Advertisment
Advertisment