Advertisment

Covid 19: दक्षिण के बाद कोरोना ने उत्तर को जकड़ा, गाजियाबाद के साथ नोएडा में मिला संक्रमण का मामला

Covid 19: केरल सहित दक्षिण भारत के दूसरे राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद विभाग की ओर से सतर्कता बरतने की कोशिश हो रही है

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
corona varient

Covid 19( Photo Credit : social media)

Covid 19: नोएडा सेक्टर-36 में रहने वाला एक शख्स जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. नेपाल से लौटे एक व्यक्ति ने प्राइवेट लैब में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर जांच के नमूने दिए थे. यह जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शख्स को होम आइसोलेशन के साथ सभी गाइडलाइन को फॉलो करने की सलाह दी गई है. वहीं केरल सहित दक्षिण भारत के दूसरे राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद विभाग की ओर से सतर्कता बरतने की कोशिश हो रही है.

Advertisment

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुग्राम स्थित एमएनसी में काम करने वाला कर्मचारी कंपनी की ओर से नेपाल में गया था. उसने एक सप्ताह पहले नेपाल से लौटने पर कोविड जांच कराई. उसकी पहली रिपोर्ट सकारात्मक आई थी. इस कारण दूसरी बार 18 दिसंबर को उसने दोबारा नमूना दिया. इसमें दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. यह शख्स होम आइसोलेशन में है.

ये भी पढ़ें: संजय सिंह के WFI अध्यक्ष चुनने पर बवाल, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने किया संन्यास का ऐलान

विभाग की ओर से पाजिटिव शख्स से की बात 

Advertisment

शख्स से संपर्क करके कोरोना के लिए जरूरी दवा भिजवाने की पेशकश की गई है. मगर शख्स ने विभाग से किसी भी प्रकार की दवा को लेने से मना कर दिया है. शख्स का कहना है कि वह पहले से डॉक्टर की सलाह पर दवा ले रहा है. अब एहतियात के तौर पर विभाग की ओर शख्स के नमूने की जिनोम सीक्वेंसिंग जांच के नमूने को लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजा गया. 

जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सैंपलिंग

विभाग की ओर से कोरोना सैंपलिंग एक बार फिर बढ़ा दी गई है. जिला अस्पताल में 30 से ज्यादा संदिग्धों की जांच गुरुवार को हो रही है. अधिकतर जांच में आइएलआई के मरीजों शामिल किया गया है. पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट डॉ.अमित कुमार के अनुसार, फ्लू, वायरल ओपीडी में श्वसन तंत्र में संक्रमण (एसएआरआइ) और इन्फ्लूएंजा  लाइक इलनेस (आइएलआइ) के मरीज की कोरोना जांच प्राथमिकता पर निर्देश जारी किए गए हैं. इसे लेकर तैयारियां हो रही हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

coronavirus in noida covid-19 newsnation coronavirus newsnationtv Covid 19 in india coronavirus in ghaziabad
Advertisment
Advertisment