Advertisment

भारत में नहीं थम रहा कहर, कोरोना के 16 हजार से ज्यादा मामले, 24 की मौत

भारत में कोरोना की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है. पूरे देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,135 नए मामले सामने आए हैं. इस बीच 24 लोगों की मौत भी हुई है. इस बीच पूरे देश में करीब 14 हजार लोग स्वस्थ भी हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले काफी दिनों से लगातार 15 हजार से ज्यादा...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Coronavirus Latest Updates

Coronavirus( Photo Credit : File)

भारत में कोरोना की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है. पूरे देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,135 नए मामले सामने आए हैं. इस बीच 24 लोगों की मौत भी हुई है. इस बीच पूरे देश में करीब 14 हजार लोग स्वस्थ भी हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले काफी दिनों से लगातार 15 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, जो कि चिंताजनक है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि डेली पॉजिटिविटी रेट 4.85% है. 

Advertisment

भारत में केरल सर्वाधिक प्रभावित, महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर

पूरे भारत में अभी कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,13,864 तक पहुंच गई है. कोरोना के सक्रिय मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. राज्यों की बात करें तो देश में सबसे ज्यादा मामले केरल में सामने आए हैं. केरल में पिछले 24 घंटों में कुल 3642 मामले सामने आए हैं, इसके अलावा 9 लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं, देश में सबसे ज्यादा मामलों में महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 2962 मामले सामने आए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कुल 648 मामले सामने आए हैं, जबकि 5 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: JK: रियासी में ग्रामीणों ने दो दुर्दांत आतंकियों को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार बरामद, LG-DGP ने की इनाम की घोषणा

Advertisment

इस राज्यों का भी बुरा हाल

तमिलनाडु कोरोना प्रभावित तीसरा सबसे बड़ा राज्य बनने की ओर है. तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में कुल 2672 मामले सामने आए हैं. हालांकि यहां किसी की मौत नहीं हुई है. चौथे नंबर पर पश्चिम बंगाल है, जहां 1822 मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं, कर्नाटक में 826, उत्तर प्रदेश में 383, हरियाणा में 329, मिजोरम में कुल 48 सामने सामने आए हैं, वहीं एक की मौत हो गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भारत में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा मामले
  • केरल सर्वाधिक प्रभावित राज्य
  • महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर, करीब 3 हजार केस
coronavirus Corona India covid19 कोरोना
Advertisment
Advertisment