Advertisment

Belly Fat: तोंद कम करने का कारगर नुस्खा, पियें ये घरेलु ड्रिंक

चाहे कितनी भी कोशिश कर लो, पेट की चर्बी खत्म ही नहीं होती. अगर आपको भी यही परेशानी है, तो इस खबर में आपकी समस्या का समाधान मौजूद है. दरअसल वो लोग जिनके हाथ-पैर तो पतले होते हैं, मगर पेट निकलने लगता है, अक्सर परेशान रहते हैं. जिम, एक्सरसाइज, योगासन सब

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
New Update
tond

तोंद कम करने का नुस्खा( Photo Credit : google)

Advertisment

Belly Fat Weight loss : चाहे कितनी भी कोशिश कर लो, पेट की चर्बी खत्म ही नहीं होती. अगर आपको भी यही परेशानी है, तो इस खबर में आपकी समस्या का समाधान मौजूद है. दरअसल वो लोग जिनके हाथ-पैर तो पतले होते हैं, मगर पेट निकलने लगता है, अक्सर परेशान रहते हैं. जिम, एक्सरसाइज, योगासन सब करने के बाद भी इसका कोई कारगर इलाज नहीं मिलता, ऐसे में करें तो करें क्या? जवाब काफी आसान है, बस इस खबर को पूरा पढ़ें.

Advertisment

जैसा की हम सभी जानते ही हैं कि शरीर में करीब-करीब हर बीमारी की मूल वजह हमारी गलत लाइफस्टाइल ही है. गलत खानपान, निष्क्रिय और बिगड़े हुए रहन-सहन सहित तमाम अन्य वजहों से हमें तरह-तरह की हेल्थ समस्याओं से जूझना पड़ता है. ऐसे में पेट के निचले हिस्से में जमी फैट की जिद्दी परत भी हमारे गलत लाइफस्टाइल का ही परिणाम है, इसलिए सबसे पहले जरूरत है अपनी लाइफस्टाइल में सुधार लाने की, जिसके बाद ही आप अपने शरीर में बदलाव देख पाएंगे. इसके अलावा भी आपको अपने रोजमर्रा की जिंदगी में एक खास चीज का सेवन और करना होगा, जो है चिया का बीज.

चिया का बीज आपके बैली फैट को तेजी से घटाने में काफी हद तक मदद करेगा और आपको एक स्लिम और मजबूत शरीर देगा. बस करना ये है कि आपको चिया का बीज गुनगुने पानी के साथ रोज लेना है, जिससे आपकी बॉडी को कई तरह के फायदा होंगे. जानकारों के मुताबिक चिया के बीज में मौजूद सॉल्यूबल फाइबर्स आपको लंबे समय तक भुख लगने नहीं देता, जिससे आपकी डाइट कंट्रोल होती है, साथ ही इस बीज में प्रोटीन और ओमेगा 3 भी पाया जाता है जो शरीर को कई रोगों से बचाता है. इसे सेवन करने का सबसे बेहतरीन तरीका है, आप इसे अदरख, आधा नींबू का रस, कटी हुई काली मिर्च, चुटकी भर हल्दी और आधा चम्मच शहद के साथ लें, जिससे अदरख का ऐंटी इंफ्लेमेंट्री वजन को घटाएगा और शरीर में कोलेस्ट्रोल और ब्लड शुगर कंट्रोल करेगा, वहीं नींबू का रस में मौजूद विटामिन सी शरीर से इम्यूनिटी बूस्ट होगी. इस पेय का प्रतिदिन सुबह खाली पेट में सेवन करने से आपका बेली फैट तेजी से घटेगा. 

इसके साथ ही आप ताजा हरी सब्जियां खायें और सलाद का सेवन करें. पपीता, खीरा, तरबूज, स्ट्रोबरी, टमाटर भी खा सकते हैं. इसके अलावा आप सुबह गर्म पानी के साथ सौंफ का सेवन कर सकते हैं. सौंफ सेवन करने से शरीर में जमा वसा कम होता है जिससे वजन तेजी से घटता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

weight loss Weight loss trick reduce belly fat domestic drink Weight loss trick at home weight loss trick in hindi weight loss tips for women how to lose belly fat naturally how to reduce belly fat without exercise पेट की चर्बी तुरंत कैसे कम करें तोंद कम
Advertisment
Advertisment