Advertisment

Jasmine Bhasin: आखों के लिए हानिकारक है कॉन्टेक्ट लैंस? जानें क्या रखें सावधानियां...

अगर आप भी अपनी आंखों में कांटेक्ट लेंस लगाते हैं तो सावधान हो जाइये, ये खबर आपके लिए है. दरअसल हाल ही में खबर आई है कि, मशहूर टीवी एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन की आंखों को कांटेक्ट लेंस लगाने के चलते भारी नुकसान हो गया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
contact lense

contact lense( Photo Credit : social media )

अगर आप भी अपनी आंखों में कांटेक्ट लेंस लगाते हैं तो सावधान हो जाइये, ये खबर आपके लिए है. दरअसल हाल ही में खबर आई है कि, मशहूर टीवी एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन की आंखों को कांटेक्ट लेंस लगाने के चलते भारी नुकसान हो गया है. आज तकरीबन चार से पांच दिन होने को है और उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है. खबरों में आगे कुछ तस्वीरें भी दिखाई जाएगी, जिससे आप साफ समझ सकते हैं कि, आंखों में कांटेक्ट लेंस लगाना किस हद तक खतरनाक साबित हो सकता है. 

Advertisment

कब-कैसे-क्या हुआ?

दरअसल ये घटना 17 जुलाई की है जब जैस्मिन भसीन दिल्ली में एक इवेंट में आई थीं. इस दौरान कांटेक्ट लेंस पहनने की वजह से उनकी आंखों को भारी नुकसान पहुंचा और कॉर्निया बुरी तरह से डैमेज हो गया. थोड़ी ही देर बाद उनको दिखना भी बंद हो गया और हालत इतनी खराब हो गई कि, उन्हें पूरे कार्यक्रम के दौरान काला चश्मा पहनना पड़ गया. 

एक कदम चलने के लिए भी उन्हें सहारे की जरूरत पड़ने लगी. मंच पर चढ़ने से लेकर, दोबारा लौटने तक उन्हें एक सहायक की जरूरत पड़ने लगी. कार्यक्रम के तुरंत बाद जैस्मिन भसीन को आई स्पेशलिस्ट के पास जाना पड़ा, जहां उनका इलाज अब भी चल रहा है. 

आपको भी हो सकता है खतरा!

भले ही इस वक्त जैस्मिन भसीन इन डरा देने वाले हालातों से जूझ रही हों, लेकिन ये खतरा आप पर भी मंडरा सकता है. इसलिए सबसे जरूरी है, आप अपने कांटेक्ट लेंस को यूज करने के बाद उसे साफ जरूर करें. जब आप अपने कांटेक्ट लेंस लगा रहे हैं या निकाल रहे हैं, तो आपको साबुन से हाथ धोने चाहिए, ड्राई करने चाहिए और फिर अपने कांटेक्ट लेंस को हैंडल करना चाहिए. फिर ही उसे उसके बॉक्स से निकालिए या बॉक्स में डालिए.

Source : News Nation Bureau

amanchopra jasmin bhasin contactlenses
Advertisment