Coronavirus : महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव केस 6 हजार के करीब, 5 लोगों की गई जान

Maharashtra Corona virus Case : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को सर्तक रहने के दिशानिर्देश भी जारी किए हैं.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
corona case

Maharashtra Corona Virus Case( Photo Credit : File Photo)

Maharashtra Corona virus Case : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को सर्तक रहने के दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. साथ ही सरकार ने कोरोना के टेस्ट भी बढ़ा दिए हैं. जिस तेजी कोविड के मामले सामने आ रहे हैं उसी तेजी से कोरोना से संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के एक हजार से कम मामले सामने आए हैं. (Maharashtra Corona virus Case) 

Advertisment

यह भी पढ़ें : UP Nagar Nikay Chunav: बीजेपी महिला मोर्चा में उठे बगावत के सुर, मेयर के लिए भेजे गए इन नामों पर जताया विरोध

महाराष्ट्र में गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को कोरोना वायरस के केसों में गिरावट दर्ज की गई है. यहां पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 993 नए केस सामने आए हैं, जबकि कोरोना से पीड़ित 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. राज्य में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मामले 5,970 पहुंच गए हैं. वहीं, महाराष्ट्र में शुक्रवार को 1113 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 3 लोगों जान गई थी. एक्टिव केसों की संख्या 6129 पहुंच गई थी. इस हिसाब से शुक्रवार को कोरोना केस, कोरोना से मौत और एक्टिव केसों में कमी आई है. (Maharashtra Corona virus Case) 

यह भी पढ़ें : Odisha: चप्पल न साधन... क्यों टूटी कुर्सी के सहारे तपती सड़क पर चल रही बुजुर्ग महिला? देखें Viral Video

कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आठ राज्यों को पत्र लिया है. उन्होंने इस पत्र के जरिये राज्यों को कोविड-19 से बचाव के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए कहा है. इनमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा और कर्नाटक शामिल है. स्वास्थ्य सचिव ने इन राज्यों को कोरोना के प्रति अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. (Maharashtra Corona virus Case) 

Coronavirus India Covid in Maharashtra Maharashtra Corona Virus Maharashtra Corona virus Case Corona virus case Corona case in Maharashtra
Advertisment
Advertisment