Advertisment

लोगों के लिए सेक्स और शराब से ज्यादा जरूरी हो गया है वाई फाई, सर्वे में हुआ खुलासा

शोध में यह बात भी सामने आई कि ज्यादातर लोग यह देखकर अपने यात्रा की योजना बनाते हैं कि फलां होटल में या वे जहां जा रहे हैं, वहां वाई-फाई की सुविधा है या नहीं।

author-image
vineet kumar
एडिट
New Update
लोगों के लिए सेक्स और शराब से ज्यादा जरूरी हो गया है वाई फाई, सर्वे में हुआ खुलासा

सेक्स से ज्चादा जरूरी है इंटरनेट! (Getty Images)

फर्ज कीजिए, कोई आपसे पूछे कि आपकी जिंदगी के लिए क्या सबसे ज्यादा जरूरी है, तो आप क्या जवाब देंगे। हाल में एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि आज के दौर में लोगों के लिए वाई-फाई सबसे बड़ी जरूरतों में से एक हो गया है। इतना कि औसतन 10 में से 4 लोगों ने वाई फाई को सेक्स चॉटलेट और शराब से ज्यादा तरजीह दी।

Advertisment

वाई फाई सेवा मुहैया कराने वाली एक कंपनी iPass ने हाल में यूरोप और अमेरिका में 1700 कामकाजी लोगों पर ये सर्वेक्षण किया और उनके इंटरनेट इस्तेमाल की आदतों के बारे में जानने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: ट्विटर सहित अन्य साइट्स पर साइबर हमला, शट डाउन की आशंका

कंपनी ने एक से चार के स्केल पर लोगों से अपनी पसंद बताने को कहा जिसमें एक नंबर उस चीज को देना था, जिनका महत्व उनके लिए सबसे ज्यादा है। जबकि चार उसके लिए जिसका उनकी जिंदगी में सबसे कम महत्व है।

Advertisment

वाई फाई को सबसे ज्यादा 40.2 फीसदी लोगों ने तरजीह दी। इसके बाद सेक्स को 36.6, चॉकलेट को 14.3 जबकि शराब को 8.9 लोगों ने सबसे ज्यादा जरूरी माना।

इस शोध में यह बात भी सामने आई कि अब ज्यादातर लोग यह देखकर अपने यात्रा की योजना बनाते हैं कि फलां होटल में या वे जहां जा रहे हैं, वहां वाई-फाई की सुविधा है या नहीं।

Source : News Nation Bureau

Sex Wi-Fi Survey internet
Advertisment
Advertisment