Advertisment

उमर अब्दुल्ला ने किश्तवाड़ अग्निकांड पीड़ितों को और राहत देने का किया वादा

उमर अब्दुल्ला ने किश्तवाड़ अग्निकांड पीड़ितों को और राहत देने का किया वादा

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

Advertisment

जम्मू, 18 अक्टूबर (आईएएनएस) । जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को किश्तवाड़ जिले के सुदूरवर्ती वारवान इलाके का दौरा किया और अग्नि पीड़ितों को और अधिक राहत देने का वादा किया।

किश्तवाड़ जिले के सुदूरवर्ती वारवान इलाके में मंगलवार को लगी भीषण आग में 70 से अधिक घर जलकर खाक हो गए। इलाके में अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा केंद्र न होने के कारण आग ने 70 से अधिक आवासीय घरों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। राहत की बात यह रही कि इससे, इस आग में किसी की जान नहीं गई और न ही कोई घायल हुआ।

भीषण सर्दी के मौसम में आग लगने से 100 से अधिक परिवार बेघर हो गए हैं और भारी बर्फबारी के कारण कई महीनों तक इलाका कटा रहेगा।

उपमुख्यमंत्री सुरिंदर चौधरी के साथ उमर ने नुकसान का जायजा लिया और आग पीड़ितों से बातचीत की।

गांव में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा, लोगों तक पहुंचना और उन्हें यह बताना मेरी जिम्मेदारी है कि इस मुश्किल समय में वे अकेले नहीं हैं। उनकी मदद करना और उनका पुनर्वास करना हमारी जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि प्रशासन ने पीड़ितों को कुछ राहत प्रदान की है, लेकिन उन्होंने राहत बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, हमने प्रधानमंत्री राहत कोष से भी राहत पाने के लिए कदम उठाए हैं और उम्मीद है कि हमें भी राहत मिलेगी। हम अपनी तरफ से और अधिक राहत देने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रशासन उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत मदद देने पर भी विचार कर रहा है, ताकि वे नए ढांचे बना सकें। मुख्यमंत्री ने कहा, उनके घरों का पुनर्निर्माण करना मेरा कर्तव्य है, जिन्हें कंक्रीट के बाथरूम के साथ फिर से बनाया जाएगा।

--आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment