Advertisment

पीएम मोदी ने ओलंपिक के लिए भारतीय दल को दी शुभकामनाएं, कहा- हर एथलीट भारत का गौरव

पीएम मोदी ने ओलंपिक के लिए भारतीय दल को दी शुभकामनाएं, कहा- हर एथलीट भारत का गौरव

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)। पेरिस ओलंपिक 2024 का भव्य आगाज हो चुका है। ओपनिंग सेरेमनी में शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी शरथ कमल भारत के ध्वजवाहक रहे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर एथलीट भारत का गौरव है।

पीवी सिंधु और शरत कमल 117 सदस्यीय भारतीय दल के दो ध्वजवाहक थे, जिनमें से 78 सदस्यों ने शुक्रवार को पेरिस में ओपनिंग सेरेमनी में भाग लिया।

भारत ने टोक्यो ओलंपिक में सात मेडल जीते थे। ये ओलंपिक इतिहास में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, लेकिन अब देश की नजर इन आंकड़ों को और बेहतर करने पर है। सबसे बड़ा मिशन भारतीय खिलाड़ियों के लिए मेडल टैली में दोहरे अंक में पहुंचना और एक से अधिक गोल्ड मेडल जीतना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रत्येक एथलीट को भारत का गौरव कहा और उम्मीद जताई कि वो खेल की सच्ची भावना को अपनाएं।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, पेरिस ओलंपिक शुरू होने के साथ ही भारतीय दल को मेरी शुभकामनाएं। हर एथलीट भारत का गौरव है। वे सभी चमकें और खेल की सच्ची भावना को अपनाएं, अपने असाधारण प्रदर्शन से हमें प्रेरित करें।

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी एक्स पर भारतीय दल को बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ओलंपिक में भारतीय दल वैश्विक स्तर पर अपनी ताकत दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

पेरिस ओलंपिक को लेकर प्रशंसकों का उत्साह चरम पर है। भारतीय दल में अनुभव और युवा जोश का अच्छा मिश्रण है, जो बड़े-बड़े दिग्गजों को पछाड़ने का माद्दा रखते हैं। इस बार देशवासियों की उम्मीदें अपने खिलाड़ियों से काफी ज्यादा हैं।

सबसे बड़ा मिशन भारतीय खिलाड़ियों के लिए मेडल टैली में दोहरे अंक में पहुंचना और एक से अधिक गोल्ड मेडल जीतना है। ये दोनों ही रिकॉर्ड देश के लिए ऐतिहासिक होंगे। 117 सदस्यों के दल में कई ऐसे सूरमा हैं, जो इस सपने को पूरा कर सकते हैं।

भारतीय एथलीट हॉकी, शूटिंग और बैडमिंटन सहित सात खेलों में चार साल में एक बार होने वाले इस आयोजन के पहले दिन एक्शन में होंगे।

--आईएएनएस

एएमजे/

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment