Advertisment

अमेरिकी-ब्रिटिश की नौसेना ने यमन के एक हवाई अड्डे पर हवाई हमले किए

अमेरिकी-ब्रिटिश की नौसेना ने यमन के एक हवाई अड्डे पर हवाई हमले किए

author-image
IANS
New Update

(source : IANS) ( Photo Credit : IANS)

Advertisment

सना, 27 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका और ब्रिटेन की नौसेना ने मिलकर यमन के होदेइदाह शहर में एक हवाई अड्डे पर तीन हवाई हमला किया है। यह हवाई अड्डा हौथी विद्रोहियों के कब्जे में है।

स्थानीय निवासियों ने सोशल मीडिया पर बताया कि हमले हौथी ठिकानों पर किए गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने हौथी टेलीविजन के हवाले से बताया कि ये हवाई हमले अमेरिकी-ब्रिटिश की सेना ने लाल सागर में यमन के कमरान द्वीप को निशाना बनाकर किए। यह हमले चार अन्य हमलों के तुरंत बाद किए गए।

हालांकि, सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई। हथियारबंद हौथी समूह ने 2014 के अंत में उत्तरी यमन के ज्यादातर हिस्से पर कब्जा कर लिया था, जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर होना पड़ा।

पिछले वर्ष नवंबर से हौथी समूह गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए बैलिस्टिक मिसाइलों और ड्रोनों से इजरायल से संबंधित जहाजों को निशाना बना रहा है।

जवाब में अमेरिका और ब्रिटेन की सेना ने हौथी विद्रोहियों के सैन्य ठिकानों पर हमला किया है, लेकिन इससे हौथी विद्रोहियों के हमले और बढ़ गए हैं।

--आईएएनएस

एफजेड/

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment
Advertisment