Advertisment

देहरादून में शीतलहर के चलते शुक्रवार को कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टी घोषित

देहरादून में शीतलहर के चलते शुक्रवार को कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टी घोषित

author-image
IANS
New Update
1-8--20240201233905

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

बढ़ती ठंड और शीतलहर के कारण मुख्य शिक्षा अधिकारी ने देहरादून जनपद के कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। देहरादून में कक्षा 8 तक के स्‍कूलों और आंगनवाड़ केंद्रों में शुक्रवार दो फरवरी को एक दिन अवकाश घोषित किया गया है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुरूप अचानक मौसम बदला और पहाड़ों पर बर्फबारी हुई, तो वहीं मैदानी इलाकों में जमकर बारिश हुई। आज मसूरी, धनोल्टी, के साथ टिहरी जनपद के कई पर्यटन स्थलों पर जमकर बर्फबारी हुई। इतना ही नहीं, औली के साथ-साथ चारोंधामों में भी जमकर बर्फबारी हुई है। इसके बाद तापमान कम हो गया और ठिठुरन बढ़ गई है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि शीतलहर के दृष्टिगत समस्त शासकीय/अशासकीय/निजी विद्यालय (कक्षा 8 तक) और आंगनवाड़ी केंद्र 2 फरवरी को पूर्णतः बंद रहेंगे। कक्षा 8 तक के (एकल) विद्यालय में कार्यरत शिक्षक कार्मिकों का भी अवकाश रहेगा। साथ ही, जिन माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाई होती है, उन कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए अवकाश रहेगा। शिक्षक सिर्फ कक्षा 9 से 12 तक के छात्र- छात्राओं को पढ़ाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment