Advertisment

Mumbai : सोशल मीडिया की आड़ में 21 साल के लड़के ने किया रेप...13 साल की बच्ची को बनाया अपना शिकार

महाराष्ट्र के मुंबई में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी 21 वर्षीय युवक है, जो पीड़िता से सोशल मीडिया के माध्यम से मिला था.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
13 years old girl raped

मुंबई (SM)

महाराष्ट्र के मुंबई में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी 21 वर्षीय युवक है, जो पीड़िता से सोशल मीडिया के माध्यम से मिला था. इस घटना ने एक बार फिर से यह सवाल खड़ा कर दिया है कि किस तरह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है और नाबालिगों की सुरक्षा पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है.

Advertisment

घर लौटने पर बताई पूरी घटना

जानकारी के अनुसार, आरोपी युवक ने सबसे पहले नाबालिग लड़की को मुंबई के अंधेरी इलाके में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद वह लड़की को गुजरात ले गया, जहां फिर से उसने इस घिनौने अपराध को अंजाम दिया. पीड़िता इस दर्दनाक घटना से गहरे सदमे में थी और जब वह कुछ दिनों बाद अपने घर लौटी, तो उसने अपनी आपबीती अपने परिवार को बताई. लड़की ने आरोपी युवक की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिखाई, जिसके बाद परिवार ने तत्काल वाकोला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तेजी से कार्रवाई की और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत पॉक्सो एक्ट की धाराएं 4, 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इन धाराओं के तहत आरोपी पर अपहरण और दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है. मुंबई पुलिस का कहना है कि आरोपी को कानून के अनुसार सख्त सजा दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी.

ऑनलाइन गतिविधियों रखने की है जरुरत

यह घटना एक बार फिर से यह साबित करती है कि सोशल मीडिया पर अजनबियों से जुड़ना कितना खतरनाक हो सकता है, खासकर नाबालिगों के लिए. परिवारों को चाहिए कि वे अपने बच्चों के ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखें और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए उचित कदम उठाएं. साथ ही ये भी आवश्यक है कि पुलिस और समाज मिलकर ऐसे अपराधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें ताकि भविष्य में इस तरह की घटना ना हो. इस घटना ने समाज को झकझोर कर रख दिया है और नाबालिगों की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

 

mumbai Navi Mumbai News Mumbai news today mumbai news rape Mumbai news latest Mumbai News In Hindi
Advertisment
Advertisment