Advertisment

मध्य प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत

मध्य प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत

Advertisment
author-image
IANS
New Update
--20231203223305

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

मध्य प्रदेश में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है और प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है। राज्य की 230 सीटों में से 160 पर जीत दर्ज कर ली है, तो वहीं तीन सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस को 64 सीटों पर जीत मिली है तो दो सीटों पर आगे है।

राज्य में विधानसभा की 230 सीटें हैं और उन पर मतगणना का दौर जारी है। पहले पोस्टल बैलेट की गणना हुई और उसके बाद ईवीएम खुलने का सिलसिला शुरू हुआ। राज्य की 160 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज कर चुकी है।

दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, मऊगंज से प्रदीप पटेल, कालापीपल से घनश्याम चंद्रवंशी, नेपानगर से मंजू राजेंद्र दादू और रतलाम से चेतन कश्यप ने जीत दर्ज की है। राज्य सरकार के एक दर्जन मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है तो कांग्रेस के भी कई दिग्गज जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा, पी.सी. शर्मा को हार का सामना करना पड़ा है। राज्य की वर्तमान स्थिति को देखें तो पता चलता है कि कांग्रेस 64 सीटों पर जीत चुकी है, जबकि अभी दो सीटों पर उसकी बढ़त बनी हुई है। एक सीट पर भारत आदिवासी पार्टी जीती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Advertisment
Advertisment