Advertisment

सपा ने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, शिवपाल को बदायूं से उतारा

सपा ने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, शिवपाल को बदायूं से उतारा

Advertisment
author-image
IANS
New Update
--20240220192105

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने मंगलवार को पांच और सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। सूची में सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को बदायूं से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट में कैराना से इकरा हसन, बदायूं से शिवपाल सिंह यादव, बरेली सीट से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल पर दांव लगाया है।

अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अब तक तीन लिस्ट जारी की है। इसके साथ ही सपा ने अब तक 31 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। मुजफ्फरनगर के बाद कैराना सीट पर भी सपा ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस सीट को लेकर रालोद के साथ सपा का पेंच फंस गया था।

बदायूं सीट से धर्मेंद्र यादव दो बार सांसद रह चुके हैं। वह पिछले चुनाव में भाजपा की संघमित्रा मौर्य से हार गए थे। धर्मेंद्र यादव को पहले यहीं से टिकट दिया गया था। लेकिन, उनकी जगह शिवपाल सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

Advertisment

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment