Advertisment

नीट पेपर लीक मामले के लिए एनटीए जिम्मेदार : आशुतोष

नीट पेपर लीक मामले के लिए एनटीए जिम्मेदार : आशुतोष

Advertisment
author-image
IANS
New Update
--20240623001127

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

नीट पेपर के कथित लीक मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मीडिया हेड आशुतोष ने कहा है कि इस मामले में पूरी तरह से एनटीए जिम्मेदार है। उसके अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

आईएएनएस से बात करते हुए आशुतोष नेे कहा, परीक्षा को लेकर जिस दिन से बवाल हुआ, उसी दिन से एबीवीपी लगातार मांग कर रही है कि मामले की सीबीआई जांच कराकर छात्रों की शंका को दूर किया जाए।

मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर एबीवीपी ने 9 जून को सूरत में और 10 जून को पूरे देश भर में प्रदर्शन किया था। उसके बाद हमने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात कर सीबीआई जांच की मांग दोहराई और हम अपनी मांग पर अब भी कायम हैं।

मामले में शिक्षा मंत्री के द्वारा एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी को मामले की जांच कर उसकी रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए, ताकि लोगों की शंका दूर हो सके और अगर कोई दोषी पाया जाए, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Advertisment

उन्होंने कहा कि हाल में पेपर लीक की तीन घटनाओं के कारण नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की साख दाव पर है।इसलिए शिक्षा मंत्रालय को मामले की जांच कराकर साख को फिर से बहाल करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment