Advertisment

Death in Bike Trip: लेह, लद्दाख में बाइक से यात्रा के दौरान 27 वर्षीय शख्स ने दम तोड़ा, जानें किस कारण हुई मौत

Death in Bike Trip: नोएडा में काम करने वाले एक शख्स लेह यात्रा के दौरान मौत हो गई, वह अकेला बाइक से ट्रैवल के लिए निकला था. लेह के अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई

author-image
Mohit Saxena
New Update
leh travel

leh travel (ANI)

Death in Bike Trip: नोएडा में काम करने वाले 27 वर्षीय एक शख्स की गुरुवार को लेह यात्रा के दौरान मौत हो गई. वह बाइक से यात्रा पर निकाला था. गुरुवार को  ऑक्सीजन की कमी के कारण उसे सेहत सबंधि समस्या का सामना करना पड़ा. बाद में उसकी लेह में मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मूल रूप से शख्स उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले चिन्मय शर्मा हैं. वह अकेले ही लद्दाख के पहाड़ी इलाकों में घूमने के लिए निकले थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह नोएडा में एक डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी में काम करते थे. माता-पिता का वे इकलौता बेटे हैं. माता-पिता नोएडा से 129 किमी दूर मुजफ्फरनगर में शिक्षक हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के सुंजवां में आर्मी बेस के पास आतंकी हमला, एक जवान घायल, सर्च ऑपरेशन शुरू

रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को चिन्मय शर्मा को सिरदर्द की शिकायत हुई. उन्होंने अपने पिता को फोन पर इसकी सूचना दी. उसी शाम, उसने  अपने पिता को बताया कि उसे सांस लेने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है. यह तब हुआ जब उनके पिता ने बेटे को अस्पताल ले जाने को लेकर होटल के कर्मचारियों को बुलाया. अपने माता-पिता के शहर पहुंचने से कुछ समय पहले ही शर्मा की लेह के अस्पताल में मृत्यु हो गई. अंततः उनके पार्थिव शरीर को उनके गृह नगर मुजफ़्फरनगर ले जाया गया, जहां शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया.

आराम करने की सलाह क्यों दी जाती है?

अकसर लद्दाख की यात्रा के दौरान कई पर्यटकों को ऊंचाई वाले क्षेत्र में कम ऑक्सीजन से जूझना होता है. ऐसे में यहां पर आने वाले पर्यटकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने शरीर में निम्न-ऑक्सीजन का स्तर बनाए रखने के लिए होटल या ठहरने के स्थान पर करीब दो दिनों का आराम करें. 

ऊंचाई पर बीमारी क्या होती है?

ऊंचाई की बीमारी, जिसे एक्यूट माउंटेन सिकनेस (एएमएस) के रूप में जाना जाता है. ये तब होती है, जब शरीर उच्च ऊंचाई पर कम ऑक्सीजन स्तर को बैलेंस करने के लिए संघर्ष करता है. इसके लक्षण सिरदर्द, मतली, चक्कर आना, थकान और सोने में कठिनाई होना शामिल है. 

leh Ladakh newsnation NewsNation Conclave Leh Leh Ladakh Tour death in bike trip Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment