Advertisment

Aaj Ka Mausam : कहीं भारी बारिश तो कहीं छाये रहेंगे काले बादल, जानें अपने प्रदेश का सटीक मौसम अपडेट

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मॉनसून की सक्रियता अभी भी जारी है. कई हिस्सों में देर रात से हल्की-हल्की बारिश हो रही है. रिमझिम बारिश से मौसम में भारी बदलाव आया है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Aaj Ka mausam

आज का मौसम (NN)



दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मॉनसून की सक्रियता अभी भी जारी है. कई हिस्सों में देर रात से हल्की-हल्की बारिश हो रही है. रिमझिम बारिश से इलाके मौसम में भारी बदलाव आया है. अगस्त के आखिरी सप्ताह में बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

Advertisment

वहीं, दिल्ली के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कई सड़कों पर पानी भर गया है तो कुछ इलाकों में पानी ही पानी नजर आ रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में भी भारी बारिश जारी रहेगी.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक यूपी के लगभग हिस्सों में हल्की बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग ने बताया कि बनारस, प्रयागराज, जौनपुर, संतरविदासनगर, सुल्तानपुर, गौतमबुद्धनगर, मऊ और लखनऊ के आसपास के जिलों में बारिश होगी. हालांकि अभी तक किसी भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की है.

बिहार और झारखंड में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं, मंगलवार से ही राजधानी पटना समेत बिहार के कई हिस्सों में काले बादल छाये हुए हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि कई हिस्सों में बारिश की संभावना है और कुछ हिस्सों में काले बादल छाए रहेंगे. कुल मिलाकर 29 अगस्त से राज्य में मौसम कमजोर होने की ओर है. साथ ही झारखंड की राजधानी समेत कई इलाकों में बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश के संभावना हैं. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.प्रदेश में 2 सितंबर तक बारिश होने के चांस हैं. 

मध्य प्रदेश का कैसा रहेगा मौसम?

मध्य प्रदेश में पिछले 3 दिनों से बारिश हो रही है. मौसम ने एक बार फिर पलटी मार ली है. मंगलवार को कुछ जिलों में ही बारिश हुई, लेकिन कहीं भी भारी बारिश नहीं हुई. मंगलवार को धार में 0.6 मिमी, गुना में 0.1 मिमी, इंदौर में 6, रतलाम में 2, सतना में 0.2 मिमी बारिश हुई. साथ ही भोपाल उज्जैन समेत कई हिस्सो में मौसम साफ रहें. 

imd Bihar IMD Alert Bihar Aaj Ka Mausam mausam delhi ncr imd aaj ka mausam delhi IMD weather Delhi IMD Rainfall Alert aaj ka mausam update
Advertisment
Advertisment