Advertisment

Breaking News: बिहार के सिवान में जहरीली शराब का कहर, चार लोगों की मौत, 15 अस्पताल में भर्ती

Today Breaking News Live Updates: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है. महाराष्ट्र में जहां एक चरण में मतदान होगा तो वहीं झारखंड में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Breaking News Today Oc 16

आज की ताजा खबर (News Nation)

Advertisment

Today Breaking News Live Updates: नमस्कार, न्यूज नेशन के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आपका स्वागत है. यहां आप पढ़ सकते हैं आज की प्रमुख खबरों के साथ-साथ दुनियाभर की ब्रेक्रिंग न्यूज. आज की मुख्य खबरों में भारत और कनाडा के बिगड़ते संबंधों के बीच अमेरिका की एंट्री हो गई है. अमेरिका ने कहा है कि कनाडा के आरोप बेहद गंभीर है और भारत सरकार को इसकी जांच में सहयोग करना चाहिए. उधर विदेश मंत्री एस. जयशंकर एससीओ समित में शामिल होने के मंगलवार शाम पाकिस्तान पहुंचे. जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया.

आज की मुख्य खबरें

जम्मू-कश्मीर में सीएम का शपथ ग्रहण

जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के अलावा 9 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे.बता दें कि उमर अब्दुल्ला दूसरी बार जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. हालांकि अब वह केंद्र शासित प्रदेश की बागडोर संभालेंगे. 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा खत्म करने बाद यहां 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Air India: 48 घंटों के भीतर 10 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, शिकागो जा रही फ्लाइट की कनाडा में इमरजेंसी लैंडिंग

झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. मंगलवार को चुनाव आयोग ने दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ कई राज्यों के उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर दिया. चुनाव आयोग के मुताबिक, झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. जबकि महाराष्ट्र में एक चरण में मतदान होगा. झारखंड में जहां 13 और 20 नवबंर को मतदान होगा, तो वहीं महाराष्ट्र में 20 नवबंर को वोट डाले जाएंगे. जबकि दोनों राज्यों में वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

ये भी पढ़ें: India Canada Crisis: भारत-कनाडा विवाद में अमेरिकी की एंट्री, ट्रुडो के आरोपों पर US ने मोदी सरकार को दी ये सलाह

दक्षिण भारत में भारी बारिश का कहर

देशभर से मानसून की विदाई के बाद भी दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. तमिलनाडु के अलावा कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के भी कई इलाकों में कल से भारी बारिश हो रही है. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. वहीं स्कूल-कॉलेजों को तक बंद करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने करोड़ों बहनों की कर दी मौज, दीवाली पर फ्री मिलेगा LPG गैस सिलेंडर, बंटने लगी मिठाई

  • Oct 16, 2024 13:40 IST
    PM मोदी ने उमर अब्दुल्ला को दी बधाई

    PM Modi: उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके शपथ लेने के बाद तमाम राजनेताओं ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने भी उमर अब्दुल्ला को बधाई दी. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर श्री उमर अब्दुल्ला जी को बधाई. लोगों की सेवा करने के उनके प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं. केंद्र जम्मू-कश्मीर की प्रगति के लिए उनके और उनकी टीम के साथ मिलकर काम करेगा."



  • Oct 16, 2024 13:10 IST
    बिहार में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत

    Bihar News: बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब का तांडव सामने आया है. बताया जा रहा है कि राज्य के अलग-अलग इलाकों में जहरीली शराब पीने से कम से कम सात लोगों की मौत हुई है. इनमें सारण में एक शख्स की मौत हुई है, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं सीवान में छह लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है. हालांकि सीवान के ही एक ग्रामीण ने 15-16 लोगों की मौत होने की बात कही है. हालांकि अभी तक कितने लोगों की जान गई है, इसकी पुष्टि नहीं हुई है.



  • Oct 16, 2024 12:28 IST
    शपथ ग्रहण के बाद क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती

    Jammu Kashmir: उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण में शामिल होने के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, "मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को बधाई देती हूं क्योंकि उन्हें लंबे समय के बाद एक स्थिर सरकार मिली है. 5 अगस्त 2019 के बाद ये मुश्किल वक्त था. हमें उम्मीद है कि जो सरकार बनी है वह सबसे पहले घावों पर मरहम लगाएगी और लोगों की समस्याओं और पीड़ाओं का समाधान करेगी और 5 अगस्त 2019 को लिए गए फैसले की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित करेगी. जम्मू-कश्मीर के लोग उस फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं, साथ ही सरकार बेरोजगारी, नशाखोरी, बिजली और अन्य मुद्दों पर काबू पाने के रास्ते तलाशेगी.''



  • Oct 16, 2024 12:25 IST
    उमर अब्दुल्ला को विपक्षी नेताओं ने दी बधाई

    Jammu Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके मुख्यमंत्री बनने के बात इंडिया गठबंधन के साथ विपक्षी दलों के नेताओं ने भी अब्दुल्ला के बधाई दी. जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि, "मैं उमर अब्दुल्ला को बधाई देता हूं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के नए सीएम के रूप में शपथ ली है और उनके मंत्रिपरिषद को भी. मुझे उम्मीद है कि वे जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित करने के लिए काम करेंगे और जनता के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान भी करेंगे."



  • Oct 16, 2024 11:24 IST
    विजयवाड़ा में कमला नेहरू महिला छात्रावास की दीवार गिरी, कई वाहन क्षतिग्रस्त

    Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित सूर्यरावपेट में कमला नेहरू महिला छात्रावास की दीवार गिरने की खबर है. बताया जा रहा है कि दीवार गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए है. जानकारी के मुताबिक, भारी बारिश के चलते ये हादसा हुआ. हालांकि गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

     



  • Oct 16, 2024 10:06 IST
    उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ये नेता

    Omar Abdullah Oath Ceremony: उमर अब्दुल्ला आज जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. उनके शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कई नेता श्रीनगर पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, डीएमके सांसद कनिमोझी करुणानिधि, एनसीपी-एससीपी सांसद सुप्रिया सुले और सीपीआई नेता डी राजा भी उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. बता दें कि उपराज्यपाल 11.30 बजे उमर अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर के सीएम पद की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशन कॉन्फ्रेंस सेंटर में होगा.



  • Oct 16, 2024 09:57 IST
    उमर अब्दुल्ला के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा

    Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बाद अब मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होना है. नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला आज दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. ऐसे में शपथ ग्रहण से पहले ही उनके आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.



  • Oct 16, 2024 08:47 IST
    कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले की आज सुनवाई

    Allahabad High Court: उधर इलाहाबाद हाईकोर्ट आज मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले की सुनवाई करेगा. इस मामने की सुनवाई जस्टिस मयंक कुमार जैन की बेंच में हो रही है. बता दें कि मामले में हिंदू पक्ष की ओर से दाखिल 18 सिविल वादों पर सुनवाई चल रही है.



  • Oct 16, 2024 08:45 IST
    उमर अब्दुल्ला का शपथ ग्रहण आज

    Jammu Kashmir CM Oath: उमर अब्दुल्ला आज जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके अलावा 9 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला आज दूसरी बाद जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बन जाएंगे. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उमर अब्दुल्ला और उनके मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को सुबह 11ः30 बजे शपथ दिलाएंगे.



  • Oct 16, 2024 08:27 IST
    इंडिगो के विमान को बम से उड़ाने की धमकी

    IndiGo Flight Bomb Threats: देश की विमानन कंपनियों को बम से उड़ाने की खबरें लगातार आ रही है. इस बीच अब इंडिगो के एक विमान के बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. दरअसल, सऊदी अरब से लखनऊ आ रही इंडिगो की एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसके बाद विमान की जयपुर में आपात लैंडिंग कराई गई हैं. जहां विमान में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि अभी तक विमान से कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी सामने नहीं आई है.



Breaking news sco-summit Breaking News Today Maharashtra Assembly Election today breaking news
Advertisment
Advertisment