Advertisment

Breaking News: हरियाणा में शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, गुजरात में 23 जगहों पर ED रेड

Breaking News: विज्ञान भवन में पीएम मोदी आज यानि गुरुवार को अंतराष्ट्रीय अभिधम्म दिवस का हिस्सा होंंगे. नायब सिंह सैनी आज हरियाणा के पंचकुला में शपथ लेंगे.  

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Breaking News today Oct 16

Breaking News

Advertisment

Breaking News: विज्ञान भवन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय अभिधम्म दिवस में शामिल होने पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि गुरुवार को दस बजे शामिल होंगे. आज हरियाणा के पंचकुला के दशहरा ग्राउंड में नायब सिंह सैनी शपथ लेंगे. इस दौरान पीएम मोदी समेत भाजपा और एनडीए शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. पीएम मोदी समेत भाजपा और एनडीए शासित राज्यों के सीएम और मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण में होंगे. यूपी के सुल्तानपुर में राहुल गांधी मानहानि मामले को लेकर 17 अक्टूबर को सुनवाई होगी. आगरा की स्पेशल कोर्ट में भाजपा सांसद कंगना रनौत के किसानों पर दिए विवादित बयान पर सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें:  Nijjar Killing: खोखला निकला कनाडा का दावा, अब ट्रूडो ने भी माना- भारत के खिलाफ 'पुख्ता सबूत नहीं, सिर्फ...’

NDA की बड़ी बैठक चंडीगढ़ में होगी 

हरियाणा में नायब सरकार के शपथ के बाद चंडीगढ़ में एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी. 20 राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम को पीएम सभा को संबोधित करेंगे. नेशनल डेवलपमेंट के एजेंड को लेकर यह बैठक होगी. संविधान के अमृत महोत्सव और आपातकाल पर चर्चा होगी. 

अंतरराष्ट्रीय अभिधम्म दिवस समारोह में पीएम मोदी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 अक्टूबर को सुबह करीब 10 बजे नई दिल्ली के विज्ञान भवन में अंतरराष्ट्रीय अभिधम्म दिवस में शामिल होंगे. इस दौरान वह सभा को संबोधित करने वाले हैं. 

अगले चीफ जस्टिस होंगे संजीव खन्ना 

जस्टिस संजीव खन्ना भारत के 51वें चीफ जस्टिस होंगे. जस्टिस खन्ना का मुख्य न्यायाधीश के तौर पर कार्यकाल मात्र छह माह का होगा. सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के तहत,13 मई, 2025 को वे रिटायर हो जाएंगे. 

कंगना रनौत के खिलाफ दायर याचिका पर होगी सुनवाई 

मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत की ओर से किसानों को लेकर दिए विवादित बयान के मामले में आगरा में उनके खिलाफ स्पेशल कोर्ट में मामला दर्ज किया गया था. इस मामले को लेकर आज सुनवाई होगी. 

  • Oct 17, 2024 13:13 IST
    शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    हरियाणा में नई सरकार के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। कोर्ट में दायर याचिका में हरियाणा की 20 विधानसभा सीटों पर EVM में गड़बड़ी का हवाला देकर दोबरा से चुनाव की मांग की गई। यह मामला आज CJI की अध्यक्षता वाली बेंस के सामने रखा गया। इस पर जल्द सुनवाई की मांग की गई। चीफ जस्टिस ने मांग पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि आप चाहते हैं कि हम चुनी सरकार के शपथ पर रोक लगा दें। हम आप पर जुर्माना भी लगा सकते हैं. आप चुनाव आयोग में अपनी कॉपी को सौंप दें। हम लिस्ट करने पर विचार करेंगे.



  • Oct 17, 2024 11:48 IST
    गुजरात में 23 जगहों पर ED रेड

    गुजरात में 23 जगहों पर ईडी ने रेड मारी है. जांच एजेंसी जीएसटी घोटाले के केस में यह कार्रवाई  कर रही है. इस मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. एक सप्ताह पहले इसी  मामले में अहमदाबाद की क्राइम डिटेक्शन ब्रांच ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था.



  • Oct 17, 2024 11:41 IST
    सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय नागरिकता कानून की धारा 6A को वैध बताया  

    सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय नागरिकता कानून की धारा 6A को वैध माना है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पांच में से चार जजों ने धारा 6A को वैध घोषित किया. 



  • Oct 17, 2024 09:51 IST
    दिल्ली की आबोहवा हुई खराब, AQI 300 के पार

    दिल्ली की आबोहवा दिवाली से पहले ही खराब होने लगी है. कई इलाकों में AQI 300 के पार पहुंच चुका है. दिल्ली के द्वारका 336, जहांगीरपुरी 332, मुंडका 367, रोहिणी 310, शादीपुर 307, विवेक विहार 301, वजीरपुर 321 एक्यूआई स्तर रहा है. 



  • Oct 17, 2024 09:31 IST
    लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गैंग का शूटर योगेश गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मथुरा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया. लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गैंग के शूटर योगेश को दबोच लिया है. योगेश दिल्ली में 12 सितंबर को जिम संचालक नादिर  शाह की हत्या का आरोपी था. यह घटना ग्रेटर कैलाश में 12 सितंबर को हुई. मुठभेड़ के दौरान  योगेश के पैर में लगी गोली. गोली लगने के बाद योगेश को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड़ आगरा मथुरा हाइवे पर हुई. 



  • Oct 17, 2024 09:26 IST
    गोली लगने से ही हुई रामगोपाल की मौत: पुलिस

    बहराइच पुलिस का कहना है कि मृतक रामगोपाल की मौत करंट लगने, नाखून उखाड़ने जैसी बातें पूरी तरह से झूठी और भ्रामक हैं. उसकी गोली लगने से मौत हुई है. 



Breaking news Aaj Ki Mukhya Khabaren Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj ki taza khabar Aaj ki taza news
Advertisment
Advertisment