Advertisment

Delhi Coaching Centre Tragedy: ABVP का मेयर आवास के बाहर प्रदर्शन, बोर्ड पर पोती कालिख, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Delhi News: ABVP कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ओल्ड राजिंदर नगर में एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने से हुई 3 छात्रों की मौत के विरोध में दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
ABVP protest against IAS Aspirant Deaths

दिल्ली की मेयर के घर के बाहर ABVP का प्रदर्शन (Photo: ANI)

Delhi Coaching Centre Tragedy: दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नजर स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में 3 स्टूडेंट्स की मौत को लेकर घमासान मचा हुआ है. हादसे को लेकर ABVP कार्यकर्ताओं ने दिल्ली मेयर शेली ओबेरॉय के आवास के बार विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने मेयर के खिलाफ 'मुर्दाबाद... मुर्दाबाद...' और 'केजरीवाल होश में आओ' जैसे नारे लगाए. इससे शेली ओबेरॉय के घर के बाहर अफरा-तफरी मच गई. प्रदर्शनकारियों में शामिल एक युवक ने सोसाइटी गेट के बाहर शेली ओबेरॉय के बोर्ड पर काला पेंट करते हुए दिखा.

Advertisment

सैकड़ों की संख्या में थे प्रदर्शनकारी

प्रदर्शनकारी MCD के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए मेयर की सोसाइटी के बाहर लगे गेट पर चढ़कर जाने की कोशिश करते दिखे. पुलिस ऐसे प्रदर्शनकारियों को गेट से उतारे हुए दिखी. सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी सोसाइटी में घुसने की कोशिश करते दिखे. पुलिस उनको रोकने के लिए सोसाइटी के गेट के बाहर बैरिकेडिंग भी की, लेकिन प्रदर्शनकारी उस पर होकर सोसाइटी के अंदर जाते थे. जैसे-तैसे पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सोसाइटी के गेट से दूर किए रखा. 

खूब हुई सरकार के खिलाफ नारेबाजी

Advertisment

ABVP के कार्यकर्ता ने जमकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों का आरोप है राव IAS कोचिंग सेंटर में हादसे के लिए एमसीडी जिम्मेदार है. यह हादसा एमसीडी की लापरवाही की वजह से हुआ है. प्रदर्शनकारियों ने आम आदमी पार्टी (AAP), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मेयर शेली ओबेरॉय के खिलाफ नारेबाजी की. 

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

पहले तो पुलिस ने बातचीत से प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की. जब ज्यादा ही हंगामा बढ़ गया तो स्थिति को काबू में लाने के लिए पुलिस को सख्त एक्शन लेना पड़ा. पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा. तब जाकर प्रदर्शनकारियों की भीड़ तितर-बितर हुई. हालांकि कुछ देर बाद फिर से मेयर शेली ओबेरॉय के आवास के बाहर इकट्ठा हुए और फिर से प्रोटेस्ट को जारी रखा. 

Advertisment

यहां देखें- ABVP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Advertisment

बेसमेंट में 3 स्टूडेंट्स की मौत

बता दें कि शनिवार देर रात राउ आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में अचानक से भारी मात्रा में पानी भरने से सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी कर रहे तीन होनहार छात्रों की दुखद मौत गई थी. मृतक छात्रों की पहचान तान्या सोनी, श्रेया यादव और नेविन डेल्विन की मौत हुई है. तीनों छात्र की उम्र 25 से 28 साल के बीच थी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: IAS कोचिंग में 3 बच्चे डूब के मरे! सड़क पर उतरे छात्र, दो गिरफ्तार

Advertisment

नेविन डेल्विन केरल के एर्नाकुलम के रहने वाले थे और पिछले 8 महीने से दिल्ली के पटेल नगर में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे थे. डेल्विन जेएनयू से पीएचडी भी कर रहे थे. डेल्विन कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में पढ़ने आए थे, लेकिन जिंदा नहीं लौट सके. 

इन तीन मृतकों में शामिल तान्या सोनी तेलंगाना की रहने वाली थीं, जबकि श्रेया यादव ने इस साल ही कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था. श्रेया उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर के बरसांवा हाशिमपुर की रहने वाली थीं.

ये भी पढ़ें: IAS कोचिंग सेंटर हादसे में बड़ी लापरवाही सामने आई, बेसमेंट में बिना इजाजत के चल रही थी लाइब्रेरी

IAS Latest Delhi News in Hindi Delhi News Alert Delhi News Delhi News Today Delhi IAS Coaching Center Incident Delhi News Live Latest delhi News Delhi news latest delhi news today in hindi Delhi News update Delhi news in hindi
Advertisment
Advertisment