Advertisment

Kolkata Doctor Rape Case : कोलकाता के बाद दिल्ली-असम में 4 साल की बच्चियों के साथ दरिंदगी, पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल

दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 4 साल की एक बच्ची के अपहरण और दुष्कर्म की कोशिश का मामला सामने आया है, जिसने सभी को हिला कर रख दिया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
rape murder

दिल्ली और असम में केस (NN)

दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 4 साल की एक बच्ची के अपहरण और दुष्कर्म की कोशिश का मामला सामने आया है, जिसने सभी को हिला कर रख दिया है. वहीं, असम के नौगांव जिले में भी कथित तौर पर गैंगरेप की घटना की रिपोर्ट दर्ज की गई है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शाहबाद डेरी की यह घटना 21 अगस्त को दोपहर लगभग 3 बजे के आसपास की है. आरोपी ने मासूम बच्ची को टॉफी का लालच देकर उसे अपने कब्जे में ले लिया और उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की.

Advertisment

पुलिस ने लिया तुरंत एक्शन

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने बच्ची को देर शाम घर के पास छोड़ दिया. बच्ची ने घर पहुंचकर अपने परिजनों को इस भयावह घटना की जानकारी दी, जिसके बाद परिवार ने तुरंत पीसीआर कॉल कर दी. दिल्ली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस घिनौनी हरकत से गुस्साए परिजनों और इलाके के लोगों ने आरोपी के घर पर आग भी लगा दी थी. हालांकि, पुलिस की सक्रियता के कारण इलाके में फिलहाल शांति बनी हुई है.

असम में बच्ची को बनाया शिकार

वहीं, असम के नौगांव जिले में कथित गैंगरेप का मामला सामने आया है. इस घटना ने भी लोगों को झकझोर कर रख दिया है. पुलिस के अनुसार, तीन युवकों पर इस घिनौने कृत्य का आरोप लगा है. बच्ची का इलाज जारी है और पुलिस द्वारा अपराधियों को जल्द ही पकड़ने की बात कही जा रही है. विशेषज्ञ टीम के आने का इंतजार किया जा रहा है, ताकि इस मामले में और भी ठोस कदम उठाए जा सकें.

महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा का सवाल

ये दोनों घटनाएं उस समय सामने आई हैं, जब हाल ही में कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप का मामला सुर्खियों में है. देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं और बच्चियों के साथ होने वाले अपराधों की संख्या में बढ़ोतरी ने सभी को चिंतित कर दिया है. इन घटनाओं ने एक बार फिर यह सवाल उठाया है कि आखिर कब तक महिलाएं और बच्चियां असुरक्षित महसूस करती रहेंगी? 

प्रशासन और समाज को मिलकर इन घटनाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके. वहीं, समाज में ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ा संदेश देना भी जरूरी है कि इस प्रकार के कृत्य किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.

delhi assam rape murder rape kolkata gangrape murder accident in Assam
Advertisment
Advertisment