Advertisment

सावधान: UP के बाद अब इस शहर में तेंदुए का आतंक, Video देख लोगों के उड़े होश, वन विभाग ने दी चेतावनी

उत्तर प्रदेश में आदमखोर भेड़िए और तेंदुए की दहशत के बीच अब महाराष्ट्र में भी तेंदुए का आतंक सामने आया है. चंद्रपुर में एक तेंदुआ घर में घुस गया. वहां पर मौजूद लोग के होश उड़ गए. वन विभाग ने तेंदुए को रेस्क्यू किया, लेकिन यह चकमा देकर फरार हो गया.

author-image
Prashant Jha
New Update
Leopard

Leopard

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, बहराइच और सीतापुर में जंगली आदमखोर भेड़िए और तेंदुए ने अभी तक सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका है. जिलों में भेड़िए की दहशत ऐसी है कि लोग रतजगा कर रहे हैं. पूरी पूरी रात जगकर लोग घरों के बाहर पहरा दे रहे हैं.  बहराइच जिले में तो तेंदुआ जंगल से निकलकर लोगों का शिकार कर रहा है. बीते दस दिनों के भीतर तेंदुए ने बच्चों समेत कई इंसानों को अपना शिकार बनाया है. वहीं, वन विभाग भी भेड़िए और बाघ को रेस्क्यू करने दिन रात एक किए हुए हैं, फिर भी इनका रेस्क्यू नहीं हो रहा है.

Advertisment

लखीमपुर खीरी में आज सुबह फिर से बाघ के पद चिन्ह देखे गए हैं. सूचना पर पहुंचे वन विभाग ने लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है. 10 से 12 दिनों से वन विभाग बाघ की कर तलाश कर रहा है. इस बीच महाराष्ट्र से तेंदुए के आतंक की खबर सामने आ रही है. महाराष्ट्र के चंद्रपुर में तेंदुए को देखा गया है. 

घर में तेंदुए के घुसने का वीडिया आया सामने

चंद्रपुर के बिनबा गेट इलाके में एक बन्द घर मे तेंदुआ घुसने से इलाके में दहशत फैल गई.  जानकारी मिलने के बाद तेंदुए को देखने के लिए लोगों का भारी जमावड़ा लग गया. घर में तेंदुए के घुसने का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि रात में एक तेंदुआ चंद्रपुर के बिनबा गेट इलाके में बने एक घर में घुसता है, जिसकी जानकारी सुबह यहां के निवासियों को मिलती है, जिसके बाद तेंदुए को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ता है, लोगों ने आनन फानन में इसकी जानकारी वन विभाग को दी है,

पहले किया रेस्क्यू फिर झाड़ियों में गुम हो गया तेंदुआ

तेंदुआ शहर में घुसने की जानकारी के बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, तेंदुए को रेस्क्यू करने की कवायद शुरू हुई है. कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने तेंदुए को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू तो कर लिया, लेकिन वन विभाग के शूटर को चकमा देकर तेंदुआ फिर से झांडियों में गुम हो गया. चंद्रपुर के वन विभाग ने लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया है. वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जबतक तेंदुए को रेस्क्यू नहीं कर लिया जाता लोग घरों में ही रहें. क्योंकि तेंदुए खाने-पीने की तलाश में जंगल से रिहायशी इलाकों में घुस आ गया है. ऐसे में सुरक्षित रहने के लिए आप सभी घरों में ही रहे.

लोगों में दहशत का माहौल

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह शूटर तेंदुए पर निशाना लगा रहा है और तेंदुआ शूटर पर गुर्रा रहा है और शूटर बंदूक ताने खड़ा है.  बीते 5 घंटे से चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी तेंदुआ वन विभाग की टीम के हाथ से बाहर है. तेंदुए के भागने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं, वन विभाग की टीम टकटकी लगाए तेंदुए को रेस्क्यू करने की कोशिश में जुटी है.

Leopard dangerous video leopard attack tiger Bhediya Leopard Bahraich Bhediya Attack
Advertisment
Advertisment