Advertisment

Air India की फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप, मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहा था विमान

Air India News: मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एअर इंडिया के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद उसे दिल्ली में लैंड कराया गया है. जहां विमान में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हालांकि अभी तक विमान के अंदर कोई विस्फोटक पदार्थ बरामद नहीं हुआ है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Air India Flight 14 Octo

एअर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी (File Photo)

Advertisment

Air India News: एअर इंडिया की मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एक फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. उसके बाद इस विमान को आनन-फानन में दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंट कराया गया. विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद उसकी जांच की जा रही है. हालांकि अभी तक विमान से किसी संदिग्ध वस्तु के मिलने की बात सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि जैसे ही विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली, उसके बाद विमान को दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. उसके बाद यात्री और क्रू मेंबर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमान की लैंडिंग कराई गई और उसकी जांच की जा रही है.

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने दी जानकारी

विमान की लैंडिंग के बाद एअर इंडिया के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि 14 अक्टूबर को मुंबई से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए उड़ान भर रहे AI119 फ्लाइट को एक विशिष्ट सुरक्षा अलर्ट मिला. उसे देखते हुए सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर इसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. सभी यात्री उतर चुके हैं और वे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल पर हैं.

ये भी पढ़ें: UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव को लेकर सीटों का बंटवार, 9 पर BJP और 1 पर RLD लड़ेगी चुनाव

अगस्त में भी मिली थी विमान में बम की धमकी

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब एअर इंडिया या फिर किसी अन्य एयरलाइंस के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो. इससे पहले 22 अगस्त को एअर इंडिया के एक विमान को बम की धमकी मिली थी. ये विमान मुंबई से तिरुवनंतपुरम पहुंचा था. उसके बाद एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी. इस विमान में कुल 135 यात्री सवार थे. जानकारी के मुताबिक, एअर इंडिया की AI 657 फ्लाइट  को एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराने के बाद इसे आइसोलेशन बे में रखा गया था. उसके बाद विमान से सभी 135 यात्रियों और चालक दल के सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था.

ये भी पढ़ें: रेल यात्रियों को बड़ा झटका, ये 36 ट्रेनें रहेंगी 15 से 28 अक्तूबर तक रद्द, देंखे लिस्ट

एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंड

इस घटना के बाद एयरपोर्ट ने एक बयान जारी कर बताया था कि एअर इंडिया की मुंबई से तिरुअनंतपुर की फ्लाइट AI 657 को 22 अगस्त, 2024 को 7.30 बजे बम की धमकी मिली. उसके बाद तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट पर 7.36 बजे फुल इमरजेंसी घोषित की गई. उसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. जहां विमान को आइसोलेशन बे में खड़ा किया गया.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को मिली गुडन्यूज, सबसे बड़ा दुश्मन 6 महीने तक एक्शन से बाहर!

इंडिगो फ्लाइट को भी मिल चुकी है धमकी

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में देश की कई एयरलाइंस के विमानों को बम की धमकी मिल चुकी है. हालांकि इन मामलों में किसी में भी कोई संदिग्ध वस्तु जांच में नहीं मिली. इसी साल जून में भी चेन्नई से मुंबई जा रहे इंडियो को एक विमान को बम की धमकी मिली थी. इसके बाद इस विमान की मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी. इस विमान में 172 यात्री सवार थे.

Delhi Airport Mumbai airport Bomb Threats Air India Flight Air India Air India aircraft
Advertisment
Advertisment