Advertisment

घर वापसी कर रहे अजित पवार! रक्षाबंधन से पहले बहन सुप्रिया सुले को लेकर दिया बड़ा बयान

Ajit Pawar News: अजित पवार ने अपनी गलती को स्वीकार किया है. बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ खड़ा करना बड़ी गलती बताई. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
pm modi and ajit pawar

pm modi and ajit pawar

Ajit Pawar News: ऐसा लगा रहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार घर वापसी की तैयार कर रहे हैं. इस समय वे राज्य में जन सम्मान यात्रा को निकाल रहे हैं. इस दौरान उनका बड़ा बयान सामने आया है. लोकसभा चुनाव में बारामती सीट पर मिली हार को लेकर उन्होंने कहा कि इस सीट से अपनी बहन सुप्रिया सुले के सामने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को उतारना एक गलत निर्णय था. 

Advertisment

एक स्थानीय चैनल से बात करते हुए अजित पवार ने अपने फैसल पर सवाल खड़े किए. उन्होंने इसे गलत माना है. एनसीपी चीफ अजित पवार के अनुसार, उन्हें घर में राजनीति को लेकर नहीं आना चाहिए था. उस समय बड़ी गलती हो गई. उन्हें अपनी बहन सुप्रिया के सामने पत्नी सुनेत्रा को चुनावी मैदान में नहीं उतारना चाहिए था. इस बातचीत में अजित पवार ने कहा कि वह रक्षा बंधन के पर्व पर सोमवार 19 अगस्त को सुप्रिया सुले से मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम को बड़ी राहत, इलाज के लिए 7 दिन का मिली पैरोल

...लेकिन उस वक्त पार्लियामेंट बोर्ड ने निर्णय लिया- अजित पवार

लोकसभा चुनाव में ननंद-भाभी के आमने-सामने आने को लेकर अजित पवार का कहना है कि उस वक्त पार्लियामेंट बोर्ड ने यह फैसला लिया था. जब एक बार फैसला ले लिया गया तो उसे वापस नहीं लिया जा सकता था. मगर आज मेरा मन मुझसे कहता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था.

सुप्रिया सुले ने दी थी मात 

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव में बारामती सीट काफी अहम थी. यहां पर ननंद-भाभी की टक्कर थी. यह सीट शरद पवार के लिए नाक का सवाल था. इस सीट पर पहले खुद शरद पवार भी लड़ा करते थे. बाद में यह सीट पर सुप्रिया सुले को दे दी गई. वे 2009 से लगातार यहां से जीतती आई हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार के बीच सियासी जंग में जीत शरद पवार की बेटी सुप्रिया की हुई. उन्होंने अजित पवार गुट की सुनेत्रा पवरा को डेढ़ लाख से अधिक मतों से हराया. सुप्रिया सुले को कुल 7,32,312 वोट प्राप्त हुए. वहीं सुनेत्रा पवार को 5,73,979 वोट मिले थे. 

newsnation MP Supriya Sule Ajit Pawar NCP MP Supriya Sule Newsnationlatestnews ajit pawar latest news
Advertisment
Advertisment