Advertisment

Akasa Air की फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, उड़ान भरने के बाद अचानक लैंडिंग

Akasa Air flight: दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर फ्लाइट QP 1335 को सुरक्षा अलर्ट के बाद आपात स्थिति में दिल्ली लौटाया गया, जहां सभी 174 यात्री सुरक्षित उतारे गए और जांच जारी है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Akasa Air flight

Akasa Air flight

Advertisment

Akasa Air flight: दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की फ्लाइट QP 1335 को सुरक्षा अलर्ट के बाद आपात स्थिति में वापस दिल्ली लौटना पड़ा. इस फ्लाइट में 174 यात्री, 3 शिशु और 7 क्रू मेंबर सवार थे. घटना के बाद विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड कराया गया. अकासा एयर की इमरजेंसी रिस्पांस टीमों ने स्थिति पर नजर बनाए रखी और सभी सावधानियों का पालन करते हुए विमान को वापस दिल्ली डायवर्ट करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें : यूक्रेन संघर्ष में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल, रूस के साथ बढ़ी अमेरिका की तनातनी

सुरक्षा अलर्ट के बाद लिया गया आपात निर्णय

आपको बता दें कि यह घटना 16 अक्टूबर, 2024 को घटी जब अकासा एयर की फ्लाइट QP 1335 दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रही थी. उड़ान के दौरान, फ्लाइट को एक सुरक्षा अलर्ट प्राप्त हुआ, जिसके बाद आपातकालीन कदम उठाए गए. फ्लाइट में सवार यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पायलट को तुरंत विमान को दिल्ली लौटाने के निर्देश दिए गए. वहीं बता दें कि अकासा एयर के प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौटाने का निर्णय 'अत्यधिक सावधानी' के तहत लिया गया. पायलट ने आपातकालीन प्रक्रिया का पालन करते हुए विमान को सुरक्षित तरीके से दिल्ली की ओर डायवर्ट किया. विमान की अनुमानित लैंडिंग समय लगभग दोपहर 2 बजे निर्धारित की गई थी.

इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने संभाली स्थिति

वहीं आपको बता दें कि अकासा एयर की इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विमान की निगरानी शुरू की और विमान के दिल्ली लौटने तक सभी आवश्यक उपाय किए. प्रवक्ता ने बताया कि ''कैप्टन सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन कर रहे थे ताकि विमान सुरक्षित रूप से दिल्ली में लैंड कर सके.'' इसके साथ ही टीम ने यात्रियों और क्रू के सुरक्षित रहने का पूरा ख्याल रखा.

हालांकि सुरक्षा अलर्ट की सटीक जानकारी को लेकर कोई विशेष खुलासा नहीं किया गया, लेकिन यह तय किया गया कि इस तरह के मामलों में सर्वोत्तम कदम उठाए जाएं. एयरलाइंस की प्राथमिकता यात्रियों और क्रू की सुरक्षा होती है और इसी के तहत यह निर्णय लिया गया. विमान में 174 यात्री थे, जिनमें 3 शिशु भी शामिल थे. सभी को सुरक्षित दिल्ली वापस लाया गया.

यात्रियों की सुरक्षा के लिए एयरलाइंस की प्राथमिकता

बता दें कि अकासा एयर ने कहा कि वे यात्रियों की सुरक्षा को सबसे अधिक प्राथमिकता देते हैं और ऐसे मामलों में अत्यधिक सतर्कता से काम किया जाता है. इस घटना के बाद एयरलाइन ने स्थिति पर नजर रखी और यात्रियों की किसी भी असुविधा को कम करने के लिए उचित कदम उठाए. यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एयरलाइन ने अपने सभी प्रक्रियाओं का पालन किया और स्थिति को नियंत्रण में रखा.

फ्लाइट सेवाओं पर असर

हालांकि इस सुरक्षा अलर्ट के कारण फ्लाइट का समय प्रभावित हुआ, लेकिन एयरलाइन ने यात्रियों को जल्द से जल्द सुरक्षित तरीके से उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए. फ्लाइट को दिल्ली वापस लाने के बाद यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आगे की योजनाओं पर काम किया जा रहा है. इस घटना के बाद, अकासा एयर और अन्य विमानन एजेंसियों ने स्थिति की पूरी जांच की और भविष्य में ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए सतर्कता बढ़ाई.

hindi news Breaking news INDIA IGI Airport Akasa Air flight Akasa Air flight news Delhi IGI Airport Delhi Flight
Advertisment
Advertisment