Advertisment

अमेरिका के बोस्टन में और लॉस एंजिल्स में दो नए वाणिज्य दूतावास होंगे... पीएम मोदी ने किया ऐलान

भारत ने अब बोस्टन और लॉस एंजिल्स में दो नए नए वाणिज्य दूतावास खोलने का निर्णय लिया है, ये ऐलान उन्होंने न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिज़ीयम में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करते हुए किया.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
pm modi in usa

pm modi

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को घोषणा की कि भारत सरकार अमेरिका के बोस्टन में और लॉस एंजिल्स में दो नए वाणिज्य दूतावास खोलेगी.उन्होंने कहा, बीते साल, मैंने सिएटल में एक नए भारतीय वाणिज्य दूतावास के उद्घाटन की घोषणा की थी. मैंने दो अतिरिक्त वाणिज्य दूतावासों के लिए आपके सुझाव मांगे थे. भारत ने अब बोस्टन और लॉस एंजिल्स में दो नए वाणिज्य दूतावास खोलने का निर्णय लिया है. उन्होंने यह घोषणा न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिज़ीयम में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करते हुए किया.

Advertisment

अमेरिका के साथ भारत के बढ़ते संबंधों पर प्रकाश डाला

पीएम ने अपने भाषण के दौरान, अमेरिका के साथ भारत के बढ़ते संबंधों पर प्रकाश डाला. उन्होंने लोगों का कार्यक्रम में आने के लिए आभार व्यक्त किया. अपने भाषण को खत्म करने से पहले लोगों से भारत माता की जय दोहराने को कहा. उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की वापसी को लेकर प्रशंसा की. तभी यहां पर भीड़ ने अब की बार, मोदी सरकार के नारे लगाए. लॉन्ग आइलैंड में आयोज‍ित कार्यक्रम में 16 हजार से ज्यादा लोग यहां पर उपस्थित थे. 

एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया

Advertisment

पीएम मोदी के यहां पर पहुंचने से बहुत पहले ही भारतीय संस्कृति की विविधता को दर्शाने वाला एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शनिवार को फिलाडेल्फिया पहुंचने के तुरंत बाद पीएम ने न्यूयॉर्क कार्यक्रम में अमेरिका भर से आए भारतीय प्रवासियों और अमेरिकियों से मिलने को लेकर अपनी उत्सुकता व्यक्त की. दिल्ली से लगभग 16 घंटे की यात्रा के बाद फिलाडेल्फिया में उतरने के बाद उन्होंने कहा, भारतीय समुदाय ने अमेरिका में अपनी पहचान बनाई है. इसने काफी सकारात्मक प्रभाव डाला है. 

PM modi PM Modi in US PM Modi in USA
Advertisment
Advertisment