Advertisment

अमित शाह ने आज 188 प्रवासी हिंदुओं को दी नागरिकता, कहा- कांग्रेस के तुष्टिकरण के कारण नहीं मिला था न्याय

गुजरात के अहमदाबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के तहत 188 प्रवासी हिंदुओं को नागरिकता प्रमाण पत्र दिए गए हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा...

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
amit shah caa

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आज 188 प्रवासी हिंदुओं को CAA के तहत नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान किये. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने सिर्फ वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति की है. यही कारण है कि हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक प्रवासियों को अनदेखा किया गया है.

Advertisment

कांग्रेस पर साधा निशाना

शाह ने आगे कहा, 'सीएए सिर्फ लोगों को नागरिकता देने के लिए नहीं है, यह लाखों लोगों को न्याय और अधिकार देने के लिए भी है. कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति के कारण और इसके सहयोगियों, शरण मांगने वाले लोगों को 1947 से 2014 तक न्याय नहीं मिला. उन्हें पड़ोसी देशों में प्रताड़ित किया गया क्योंकि वे हिंदू, बौद्ध, सिख या जैन थे, लेकिन उन्हें अपने देश में भी प्रताड़ित किया गया.INDI की तुष्टिकरण की राजनीतिक गठबंधन ने उन्हें न्याय नहीं दिया.पीएम मोदी ने उन्हें न्याय दिया." उन्होंने आगे कहा कि हमारा इतिहास इसे सदैव याद रखेगा. इन लोगों का क्या कसूर था जो अपनी संपत्ति छोड़कर अपनी बेटियों और पत्नियों को बचाने के लिए यहां आये थे? कानून इन लोगों की सुरक्षा के लिए है। इस कानून से करोड़ों हिंदू, जैन और सिखों को न्याय मिलेगा.

मुस्लिम समुदाय को दिया आश्वासन

केंद्रीय मंत्री ने मुस्लिम समुदाय को आश्वासन देते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम किसी भी धर्म के नागरिकों से उसके अधिकार नहीं छीनता है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस अधिनियम का उद्देश्य है कि भारतीय शरणार्थियों को सम्मान के साथ नागरिकता प्रदान कर उन्हें न्याय दिलाया जाए. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने करोड़ों घुसपैठियों को देश में घुसने की अनुमति दी और उन्हें गैरकानूनी तरीके से नागरिक बनाया.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में हिंदुओं पर होता है कैसा अत्याचार? CAA के तहत भारतीय नागरिकता वालों ने बयां किया दर्द

पीएम मोदी ने जातिवाद को किया खत्म  

अमित शाह ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे कामों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी परिवारवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं. उन्होंने ने जातिवाद का सफाया किया है. औरंगजेब ने काशी विश्वनाथ मंदिर तोड़ा था, लेकिन मोदी ने उसे बनाया. नरेंद्र मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटा दिया और तुष्टिकरण को समाप्त कर दिया है.

 

 

amit shah caa
Advertisment
Advertisment