Advertisment

जम्मू-कश्मीर में अमित शाह पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे, बिहार के दो दिवसीय दौरे पर जेपी नड्डा, जानें आज की बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले हैं. आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
todays news

todays news

गुजरात के सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज “जल संचय जनभागीदारी” पहल का वर्चुअल शुभारंभ करने वाले हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह जम्मू से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले हैं. इस बीच वे पार्टी का घोषणापत्र लॉन्च करेंगे. आज बिहार के दो दिवसीय के दौरे पर होंगे जेपी नड्डा. वे पटना पहुंचेंगे. केरल में सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर आज कांग्रेस सचिवालय तक मार्च निकाला जाएगा. आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई होगी. इसके अलावा दिल्ली की आबकारी नीति में घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में भी सुनवाई होनी है. ज्ञानवापी केस में ASI सर्वे पर आज मुस्लिम पक्ष अपनी दलील पेश करने वाला है. 

Advertisment

CM शिंदे के आवास से निकले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस दो घंटे की बैठक के बाद सीएम एकनाथ शिंदे के आवास से निकल गए. उन्हें प्रदेश से जुड़े सभी अहम मुद्दों पर चर्चा की.

ये भी पढे़ं:  ED Action: कोलकाता रेप-मर्डर कांड में कार्रवाई, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल के आवास पर ईडी की छापेमारी

भेड़ियों को ट्रैक करने के लिए थर्मल ड्रोन का उपयोग

बहराइच में मुख्य वन संरक्षक रेनू सिंह आज भेड़िया खोज अभियान का जायजा लेंगी. हरबख्श पुरवा गांव में दहशत का माहौल है. सर्च अभियान में अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा गया है. अभी भी दो भेड़ियों को पकड़ना शेष रह गया है. इस क्षेत्र की मैपिंग की गई है. जहां पर वे हमले कर रहे हैं. इन्हें खोजने के लिए थर्मल ड्रोन की मदद से जानवरों को ट्रैक करने का प्रयास हो रहा है. 

सदन के नियमों की कोई परवाह नहीं: जगत सिंह नेगी

हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत सिंह नेगी के अनुसार, पूर्व सीएम जयराम रमेश जब से विपक्ष में बैठे हैं, उन्हें सदन के नियमों की किसी तरह की परवाह नही है. वह किसी को बोलने नहीं देते हैं. जब वे विपक्ष में था तब भी उनका यही व्यवहार था. वे किसी को बोलने नहीं देते थे. जगह सिंह के अनुसार, जिस तरह केंद्र सरकार ने बजट में असम, बिहार और उत्तराखंड को आपदा के लिए विशेष पैकेज देने का प्रावधान किया है, हम सरकार से जो प्रस्ताव लाए थे, वह यह था कि हमें भी विशेष पैकेज बिना किसी शर्त पर मिलना चाहिए. 

कोलकाता कांड: पूर्व प्रिंसिपल की याचिका पर आज SC में सुनवाई

कोलकाता कांड केस में मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष ने याचिका दायर की थी. इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

Advertisment

कोलकाता में ईडी का एक्शन

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर पर ED की रेड पड़ी है. घोष के करीबियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है. 

newsnation aaj ki badi khabar Jammu and Kashmir todays news Newsnationlatestnews amit shah
Advertisment