Advertisment

जनता के अदालत में होगा मेरा इंसाफ, मैं और मनीष देंगे इस्तीफा, केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जमानत के बाद इस्तीफे की घोषणा की है, सीएम ने कहा है कि दो दिन बाद वह सीएम के पद से रिजाइन देंगे. साथ ही उन्होंने कहा है कि मनीष सिसोदिया सीएम पद पर नहीं होंगे.

author-image
Priya Gupta
New Update
arvind Kejriwal manish sisodia

photo-social Media

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जमानत के बाद इस्तीफे की घोषणा की है, सीएम ने कहा है कि दो दिन बाद वह सीएम के पद से रिजाइन देंगे. इस घोषणा के साथ ये भी साफ कह दिया गया है कि मनीष सिशोधिया सीएम के पद पर नहीं बैठेंगे. ऐसे में आप पार्टी की सीएम कौन होगा?  इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. सीएम ने इस्तीफे की घोषणा के साथ-साथ ये कहा है कि जबतक जनता के अदालत में मेरा फैसला नहीं हो जाता तबतक मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. ये मेरी इमानदारी का फैसला जनता करेगी.  

Advertisment

मनीष सिसोदिया नहीं होंगे सीएम 

आबकारी नीति घोटाले मामले में सीएम सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के दो दिन बाद आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पहुंचे, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं करने के बाद सीएम केजरीवाल कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. सीएम ने जनता से कहा है कि अब जनता मुझे इंसाफ देगी. केजरीवाल ने कहा है कि कुछ लोग बोल रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने कुछ कंडीशन लगाई है. उन्होंने कहा कि अगर जनता को लगता है कि मैं इमानदार हूं तो वोट मेरे पक्ष में होगा. फरवरी 2025 में चुनाव है, मेरी मांग है कि चुनाव तुंरत कराए जाएं. नवंबर में महाराष्ट्र के साथ चुनाव कराए जाए. 

उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन, अमानतुल्ला खान भी जल्द जेल से बाहर आएंगे. दिल्ली के लोगों ने हमारे लिए प्रार्थना की है. मैं उनका धन्यवाद करता हूं. मैंने जेल में कई सारी किताबें पढ़ीं हैं. मैंने रामायण पढ़ी, मैं गीता पढ़ी. मैं अपने साथ भगत सिंह की जेल डायरी लाया हूं. मैंने भगत सिंह की डायरी भी पढ़ी है.

ये भी पढ़ें-Arvind Kejriwal Resigns: 'दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से दूंगा इस्तीफा', अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें-पोर्ट ब्लेयर का चोल साम्राज्य से था ये कनेक्शन, जिसका नाम अब है श्री विजय पुरम

ये भी पढ़ें-Bihar: प्रशांत किशोर ने खाई कसम, सत्ता में आते ही गायब हो जाएगी ये पाबंदी, कहा- महिला वोट बैंक खोने से नहीं डरते

AAP Convener Arvind Kejriwal AAP President Arvind Kejriwal Amit Shah on Arvind Kejriwal arvind kejriwal AAP Arvind Kejriwal
Advertisment
Advertisment