Advertisment

Delhi New CM: केजरीवाल ने CM पद से दिया इस्तीफा, आतिशी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

Delhi New CM: अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का चयन हो गया है. विधायक दल की बैठक में आतिशी को नया मुख्यमंत्री चुना गया है. अरविंद केजरीवाल ने बैठक में आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा था.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
aatishi

Delhi New CM Atishi

Delhi New CM: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुन  लिया गया है. विधायक दल की बैठक में आतिशी को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुना गया है. केजरीवाल शाम साढ़े चार बजे उप राज्यपाल विनय सक्सेना से मिलने जाएंगे. इसी दौरान वे उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसी दौरान उप राज्यपाल को नए मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी का  नाम सौंप दिया गया है. उम्मीद है कि इस सप्ताह नए मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी शपथ ले सकती हैं. 

  • Sep 17, 2024 17:24 IST
    सरकार बनाने का दावा पेश कर बोलीं आतिशी

    केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने कहा, हमारे सीएम पर फर्जी आरोप लगाए गए. आतिशी ने केजरीवाल के निर्णय को दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे बड़ा निर्णय लिया। आतिशी बोलीं, 'उन्होंने सारी एजेंसियां ​​अरविंद जी के पीछे लगाईं। 6 माह वो जेल में थे. दिल्ली के लोग बहुत दुखी हैं. उन्होंने प्रण लिया है कि केजरीवाल को फिर से सीएम बनाना है.'



  • Sep 17, 2024 17:14 IST
    अरविंद केजरीवाल का सीएम पद से इस्तीफा दिया

    अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद को लेकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वे एलजी दफ्तर से बाहर आ गए हैं. 



  • Sep 17, 2024 16:45 IST
    केजरीवाल इस्तीफा देने LG दफ्तर पहुंचे 

    अरविंद केजरीवाल, आतिशी और कैबिनेट के अन्य मंत्री एलजी दफ्तर पहुंच गए हैं. अब से थोड़ी देर में वे उपराज्यपाल विनय सक्सेना को इस्तीफा सौंपेंगे. 



  • Sep 17, 2024 13:23 IST
    अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली के सीएम- आतिशी 

    दिल्ली की नई मुख्यमंत्री चुनी जाने के बाद आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा किया है. पहले उन्होंने विधायक बनने का मौका दिया फिर मंत्री और आज तो मुख्यमंत्री. मैं खुश हूं कि उन्हें मुझ पर इतना भरोसा है. मैं खुश भी हूं और दुखी भी. मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं. वह आईआरएस की नौकरी छोड़कर सेवा करने के लिए राजनीति में आए थे. दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और वह नाम है अरविंद केजरीवाल. उनका कहना है कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के लिए किया है वह कोई और नहीं कर सकता.

     



  • Sep 17, 2024 12:45 IST
    नई सरकार के लिए आज ही दावेदारी पेश की जाएगी

    विधायक दल की मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोपाल राय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आज पहले इस्तीफा देंगे. फिर नई सरकार की दावेदारी पेश की जाएगी. आज भी इस्तीफा और दावेदारी भी आज ही पेश की जाएगी. 

     



  • Sep 17, 2024 12:43 IST
    केजरीवाल ने सबके मंसूबे फेल कर दिए

    विधायक दल की बैठक के बाद गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि लोगों ने खूब ने कोशिश की कि अरविंद केजरीवाल जेल से इस्तीफा दे दें. उनकी सरकार गिराई जा सके लेकिन केजरीवाल ने उनके मंसूबों को फेल कर दिया.



  • Sep 17, 2024 11:32 IST
    आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

    दिल्ली की नई मुख्यमंत्री का नाम तय हो चुका है. आतिशी अब दिल्ली की मुख्यमंत्री का पद संभालेंगी. विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसका विधायकों ने स्वागत किया. 



  • Sep 17, 2024 11:23 IST
    विधायक दल की बैठक शुरू

    सीएम आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में आप के वरिष्ठ नेताओं सहित सभी विधायक शामिल हैं. मीटिंग में मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन हो रहा है. 



  • Sep 17, 2024 10:59 IST
    मंत्रिमंडल में शामिल होंगे दो और विधायक

    नए सीएम के साथ-साथ दिल्ली में मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो सकता है. सूत्रों की मानें तो दो विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इनमें से एक मंत्री दलित समुदाय का हो सकता है.



  • Sep 17, 2024 10:56 IST
    आतिशी पर मनीष सिसोदिया को विश्वास

    आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी का नाम आगे बढ़ाया है.

     



  • Sep 17, 2024 10:29 IST
    फर्क नहीं पड़ता सीएम कौन बनेगा

    आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठ रहा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. जनादेश अरविंद केजरीवाल के लिए है. जनता ने केजरीवाल को चुना था. चुनाव होने तक हममें से कोई एक कुर्सी पर बैठेगा. यह ठीक वैसा ही है, जैसे भगवान राम की अनुपस्थिति में भरत ने अयोध्या का राज्य संभाला था. 

     



  • Sep 17, 2024 10:21 IST
    नए सीएम के नाम का ऐलान 12 बजे

    सूत्रों की मानें तो दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का ऐलान 12 बजे हो जाएगा. सुबह 11.30 बजे विधायक दल की बैठक में नाम तय होगा और 12 बजे नए सीएम के नाम का ऐलान होगा.  



Arvind Kejriwal News arvind Kejriwal news in hindi CM Arvind Kejriwal news Arvind Kejriwal News Today arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment