Advertisment

Bangladesh: बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ जारी हिंसा पर असदुद्दीन ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, पढ़ें क्या बोले AIMIM चीफ

Bangladesh: बांगलादेश में हिंदुओं के खिलाफ जारी हिंसा पर असदुद्दीन ओवैसी ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि यह हमले खतरनाक है. ऐसा नहीं होना चाहिए.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Owaisi on Waqf Board bill

Asaduddin Owaisi

बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफा देते ही हिंदुओं के खिलाफ हिंसाएं बढ़ गईं हैं. सोशल मीडिया पर हिंदुओं पर हो रहे हमलों की आलोचना हो रही है. हमलों पर अब एआईएमआईएम प्रमुख ने भी प्रतिक्रिया दी है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले बहुत चिंताजनक हैं. अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत सरकार और अधिकारियों का कर्तव्य है कि वे अल्पसंख्यकों के जीवन और अल्पसंख्यकों की संपत्ति की रक्षा करें. 

Advertisment

उन्होंने कहा कि हमलों के साथ कुछ खबरें आईं कि बांग्लादेश का बहुसंख्यक समाज अल्पसंख्यक समुदाय के घरों और पूजास्थलों की रक्षा कर रहे हैं. यह अच्छा आदर्श है. इस पर हमले अमल करना चाहिए.

भाजपा नेता ने ओवैसी पर साधा था निशाना

दरअसल, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर भाजपा नेता अजय आलोक ने सोमवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा. आलोक ने एक्स पर दावा किया कि बांग्लादेश में इस्लामिक तख्तापलट हुआ और हिंदुओं को अब मारा जा रहा है. हिंदुओं का घर जलाया जा रहा है. फलस्तीन पर दुख जताने वाली प्रियंका गांधी और असदुद्दीन ओवैसी ने मौन व्रत ले लिया है. एक भी मुस्लिम नेता और मौलवी हिंदुओं को न मारने की अपील नहीं करेगा. देश को यह बात समझनी होगी. 

कई हिंदू घरों को जलाया

बता दें, बांग्लादेश में हिंदुओं को रहना दूभर हो गया है. 27 जिलों में हिंदुओं के घरों और व्यापारों को निशाना बनाया जा रहा है. बांग्लादेश के अखबार द डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार शाम तेलीपारा गांव में रहने वाले पूजा उद्यापन परिषद के सचिव प्रदीप चंद्र रॉय के घर पर प्रदर्शनकारियों ने खूब तोड़फोड़ की और लूटपाट की. प्रदर्शनकारियों ने परिषद के नगरपालिका सदस्य मुहिन रॉय की एक कंप्यूटर दुकानों में भी लूटपाट की. कालीगंज उपजिले के चंद्रपुर गांव में भी हिंदू परिवारों को लूटा गया. पड़ोसी देश में हिंदुओं से इतनी नफरत है कि हाटीबंधा जिले के सरदुबी गांव में कल रात 12 हिंदुओं के घरों को फूंक दिया गया.

Bangladesh Hindu Attack Aasaduddin Owaisi aimim asaduddin owaisi
Advertisment
Advertisment