Advertisment

Assam:‘असम को धमकाने की हिम्मत कैसे हुई? आखें दिखाने की जरूरत नहीं’, ममता के बयान पर भड़के हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के एक बयान की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि असम सहित अन्य राज्य भी जलेंगे. असम सीएम ने कहा कि आप हमें धमकाएं मत.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Himanta Sarma And Mamata Banerjee

Himanta Sarma And Mamata Banerjee

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. उन्होंने ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आपकी हिम्मत कैसे हुई कि आप असम को धमकाएं. सरमा के अलावा, प्रदेश के अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने भी बंगाल सीएम के बयान की आलोचना की है.  

Advertisment

इस बयान पर आपत्ति

दरअसल, कोलकाता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार कोलकाता की महिला डॉक्टर की हत्या के मामले में बंगाल में आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि आप अगर बंगाल जलाने की कोशिश करेंगे तो असम,  पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, दिल्ली और ओडिशा सहित अन्य राज्य भी जलेंगे. 

असम सीएम ने साधा निशाना

सीएम ममता के इसी बयान पर असम सीएम ने आपत्ति जताई है. हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर कहा कि असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई. आप हमें लाल आखें मत दिखाएं. आप अपनी अससफल राजनीति से भारत को जलाने का प्रयास न करें. विभाजनकारी भाषा बोलना आपको शोभा नहीं देता.  

कैबिनेट मंत्री ने भी जताई आपत्ति 

इसके अलावा, असम के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि हमें वे नहीं धमका सकतीं. वह ऐसी सीएम हैं, जो अपने राज्य के हालात नहीं संभाल पा रही हैं और हमें धमका रही हैं. असम में ऐसा नहीं होने वाला है. मैं बंगाल सीएम से अनुरोध करुंगा कि वह वरिष्ठ नेता हैं. लंबे समय से मुख्यमंत्री हैं. उन्हें पता होना चाहुए कि सार्वजनिक रूप से किस तरह से बोलना चाहिए. असम में जब तक भाजपा की सरकार है और हिमंत बिस्वा सरमा सीएम हैं, तब तक असम में ऐसा कुछ नहीं होगा.   

इसलिए हो रहा है प्रदर्शन

बता दें, आरजी कर अस्पताल में हुई हैवानियत से देश परेशान है. देशभर में इसके खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. एक दिन पहले प्रदर्शनकारियों ने राज्य सचिवालय नबन्ना पहुंचने के लिए प्रदर्शन किया. इस दौरान कई जगह पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़पें हुईं. कोलकाता और हावड़ा की सड़कों पर हिंसा हुई. इस दौरान प्रदेश भर से 200 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Mamata Banerjee Himant Biswa Sarma assam cm
Advertisment
Advertisment