Advertisment

Assam: CM हिमंता का एक और बड़ा ऐलान, आधार कार्ड के लिए अब देना होगा ये नंबर, सकते में ‘मियां मुसलमान’!

Assam के सीएम हिमंता ने बड़ा ऐलान किया है. अब असम में आधार के लिए नए आवेदकों को NRC आवेदन की रसीद संख्या जमा करानी होगी. उनके इस फैसले से मियां मुसलमान सकते में हैं!

author-image
Ajay Bhartia
New Update
assam news

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Image: News Nation)

Assam News: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. सीएम हिमंता ने कहा कि असम में आधार कार्ड (Aadhaar Card) के लिए नए आवेदकों को NRC आवेदन की रसीद संख्या जमा करानी होगी. असम सरकार इसके लिए अगले 10 दिनों में एक अधिसूचना जारी करेगी कि अगर कोई एनआरसी के लिए आवेदन नहीं करता है, तो उसको नई प्रक्रिया में आधार कार्ड नहीं मिलेगा. सीएम हिमंता के इस फैसले से ‘मियां मुसलमान’ सकते में हैं!

Advertisment

ये भी पढ़ें: 50 लाख मुसलमानों का टारगेट, BJP ने बनाई ऐसी रणनीति कि मच गई खलबली, आखिर है क्या मकसद?

सीएम हिमंता ने क्यों लिया ये फैसला?

असम में घुसपैठ बढ़ी एक समस्या है, जिससे निपटने के लिए सीएम हिमंता तमाम जरूर कदम उठा रहे हैं. ‘मियां मुसलमान’ बांग्लादेश से आए उन मुसलमानों को कहा जाता है, जो असम में घुसपैठिए के रूप में कह रहे हैं. सीएम हिमंता ने बताया कि धुबरी जिले में जनसंख्या से अधिक आधार कार्ड जारी कर दिए गए हैं. यह संभव है कि कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को आधार कार्ड प्राप्त हुए हों. अधिक संख्या में आधार कार्ड जारी होने से सीएम सरमा चिंतित हैं, इसलिए उन्होंने आधार कार्ड के लिए एनआरसी की रसीद संख्या देने को जरूरी किया है.

फैसले से सकते में ‘मियां मुसलमान’

साथ ही सीएम हिमंता ने साफ किया कि, ‘यह अधिसूचना 1 अक्टूबर से चाय बागान क्षेत्रों पर लागू नहीं होगी, अन्य जिलों में वयस्कों को एक सख्त प्रक्रिया से गुजरना होगा.’ सीएम हिमंता के इस फैसले से ‘मियां मुसलमान’ सकते में हैं, क्योंकि इस तरह उनकी पहचान करना आसान होगी. बता दें कि अभी हाल ही में असम के बरपेटा जिले के अलग-अलग इलाकों के 28 लोगों को थाने बुलाया गया था. भारतीय होने के पेपर नहीं के चलते इनको डिटेंशन कैंप भेज दिया गया था.

ये भी पढ़ें: Ebba Busch on Muslims: कौन हैं एबा बुश, जिनके मुसलमानों पर दिए बयान ने दुनिया में ला दिया भूचाल!

अवैध अप्रवासियों की पहचान तेज

Advertisment

सीएम हिमंता ने शनिवार को प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से अवैध आव्रजन की पहचान और रोकथाम को तेज करने के उपायों के एक नए सेट की घोषणा की है. सीएम हिमंता ने कहा, ‘हाल के महीनों में हमने 20-30 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. आज हमने असम में अवैध अप्रवासियों की पहचान तेज करने के आदेश जारी किए हैं. इस प्रक्रिया को बड़ी ही सख्ती के साथ लागू किया जाएगा.’

ये भी पढ़ें: क्यों तूल पकड़ता जा रहा हिंदू-मुस्लिम मुद्दा, योगी-मोहन के बाद अब हिमंता ने दिखाए तेवर, क्या है असली वजह?

कितनों की हो चुकी है पहचान

एक हिंदी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी 2024 से अबतक 54 अवैध अप्रवासियों की पहचान हो चुकी है, इनमें से सबसे ज्यादा 48 घुसपैठिए करीमगंज जिले में पकड़े गए हैं. वहीं बोगाईगांव जिले से 4,  हाफलोंग जीआरपी और धुबरी जिले में एक-एक को पकड़ा गया है. इनमें से 45 लोगों को निवार्सित कर दिया गया है, जबकि 9 करीमगंज में अरेस्टेड हैं.

गौरतलब है कि सीएम हिमंता का साफ कहना है कि वो असम 'मियां मुसलमानों' की भूमि नहीं बनने देंगे. 5 सितंबर को भी उन्होंने मियां मुसलमानों को लेकर बड़ा हैरान कर देने वाला दावा किया था. उन्होंने कहा था कि नागांव और मोरीगांव में मछली पालन करने वालों लोगों की वजह से किडनी की बीमारियां बढ़ रही है. उन्होंने लोगों को मियां मुसलमानों से मछली नहीं खरीदने की सलाह दी थी.

ये भी पढ़ें: Assam: मुस्लिम सियासत में हिमंता ने मचाया तहलका! जानिए क्यों कहे जाने लगे हिंदुत्व के बड़े खिलाड़ी?

aadhar Muslims assam Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma Assam NRC claims Assam NRC Aadhar Card Fraud Aadhar Card Latest Update nrc Assam news in hindi Aadhar Card Latest News
Advertisment