Advertisment

Attack on Another Bjp Leader: अब इस भाजपा नेता पर हमला, घर और कार में लगाई आग, बाल-बाल बचे

एक ही दिन में दो भाजपा नेताओं को निशाना बनाया गया. बिहार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर हमला के बाद मणिपुर में भाजपा नेता के घर पर जानलेवा हमला बोला गया. हमलावरों ने नेता के घर और कार में आग लगा दी. हमला के दौरान भाजपा नेता घर पर मौजूद नहीं थे.

author-image
Prashant Jha
New Update
attack on another bjp leader

Attack on Another Bjp Leader

Attack on Another Bjp Leader: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर जानलेवा हमला के बाद अब एक और भाजपा नेता पर हमला किया गया है. मणिपुर में भाजपा नेता माइकल लामजथांग के घर पर जानलेवा हमला किया गया है. इस दौरान लोगों ने भाजपा नेता के घर में आग भी लगा दी. इसके साथ ही उनकी कार को भी आग के हवाले कर दिया गया. चुराचांदपुर जिले में कुछ  हमलावरों ने प्रदेश भाजपा प्रवक्ता माइकल लामजथांग के घर पर धाबा बोल दिया. 

Advertisment

पुलिस के मुताबिक, तुइबोंग के पेनीला गांव में स्थित घर के आंगन में खड़ी कार भी जला दी गई. पुलिस ने बताया कि जब हमला हुआ था उस वक्त भाजपा नेता घर में मौजूद नहीं थे. इसलिए उनकी जान बच गई. हमलावर भाजपा नेता को जान मारने के इरादे से ही घर में घुसे थे, लेकिन उस दौरान भाजपा नेता अपने घर पर मौजूद नहीं थे.चुराचांदपुर जिले के डिप्टी कलेक्टर धारुन कुमार एस ने एसपी को पत्र लिखकर जांच करने का आदेश दिया है. 

यह भी पढ़ें: Attack on Union Minister Giriraj Singh: गिरिराज सिंह पर मुस्लिम युवक ने किया जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री

मुख्यमंत्री बीरेन ने घटना को निंदा की

पुलिस ने बताया कि भाजपा नेता के घर पर पिछले हफ्ते भी हमला किया गया था. उस वक्त भी नेता घर पर मौजूद नहीं थे. हमलावर लगातार भाजपा नेता माइकल को निशाना बना रहे हैं. वहीं, मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने इस घटना पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे उकसावे के कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस तरह की घटना घटिया मानसिकता को दर्शता है. सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, खतरों की पहले ही चेतावनियां दी गईं थीं. हमलावरों की तलाश की जा रही है. जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी. मुख्यमंत्री ने हमलवारों को पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम गठित कर दी है. 

भागलपुर में भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री पर हमला

बता दें कि शनिवार को बिहार के भागलपुर में जनता दरबार के दौरान भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर एक मुस्लिम युवक ने जानलेवा हमला कर दिया था. हालांकि, केंद्रीय मंत्री इसमें बाल-बाल बच गए थे. घटना के बाद भाजपा समर्थकों ने आरोपी युवक को धर दबोचा था और पुलिस को सौंप दिया था. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक योजना का लाभ नहीं मिलने को लेकर नाराज चल रहा था. जैसे ही सांसद जनता दरबार में पहुंचे कि मुस्लिम युवक ने उनपर हमला कर दिया. फिलहाल पुलिस मामला जांच कर रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जब बलिया अनुमंडल में लोगों से मुलाकात कर रहे थे और जन समस्याओं को सुन रहे थे उसी वक्त सैफी नामक मुस्लिम युवक पहुंचा और सर्वप्रथम माइक अपने कब्जे में ले लिया और अनाप-शनाप बयान बाजी करने लगा. इसी बात से जब भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों ने इसका विरोध किया तब आरोपी युवक ने गिरिराज सिंह की ओर मुक्का चला दिया. हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचा लिया.

Bihar vs Manipur Giriraj Singh Manipur violence Manipur Manipur Violence Situation Bjp Leader Giriraj Singh Manipur violence news manipur violence Latest News
Advertisment
Advertisment