Advertisment

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा खुलासा, आरोपियों के निशाने पर थे एनसीपी नेता और जीशान

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. मुंबई पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के निशाने पर बाबा सिद्दीकी के अलावा उनका बेटा भी निशाने पर था, ये बात आरोपियों ने पुलिस पूछताछ के दौरान कबूल की है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Baba Siddique and Zeeshan

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में बड़ा खुलासा (File Photo)

Advertisment

Baba Siddique Murder: मुंबई में शनिवार देर शाम एनसीपी (अजित पवार गुट) नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में अब तक तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जबकि तीन अभी भी फरार है. इस बीच पुलिस ने एनसीपी नेता की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा किया है.

जीशान को मिली थी धमकी

मुंबई पुलिस ने कहा है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या से कुछ दिन पहले उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी को भी धमकी मिली थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि जीशान और बाबा सिद्दीकी दोनों निशाने पर थे और उन्हें आदेश दिया गया था कि जो भी मिले उस पर गोली चला देना. मुंबई पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के निशाने पर जीशान सिद्दीकी भी थे. आरोपियों को जीशान और बाबा सिद्दीकी दोनों को मारने की सुपारी दी गई थी.

ये भी पढ़ें: UP सरकार ने गरीबों के लिए खोला खजाने का मुंह, हर खाते में क्रेडिट होंगे 1,20000 रुपए, खुशी का माहौल

तीन आरोपी किए गए गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता (अजित पवार गुट) बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों में हरियाणा का गुरमैल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश का धर्मराज कश्यप शामिल है. वहीं तीसरा आरोपी फेसबुक पर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले शुभम लोनकर का भाई प्रवीण लोनकर शामिल है. जिसे पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार किया है. वहीं शिव कुमार समेत तीन अन्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्तर से दूर हैं. जिनकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: IndiGo: एअर इंडिया के बाद इंडिगो के दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन जारी

बेटे के दफ्तर के बाहर हुआ था हमला

बता दें कि दशहरा वाले दिन यानी शनिवार की शाम को बाबा सिद्दीकी पर उस वक्त हमला किया गया. जब वह अपने विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस से बाहर निकल रहे थे. जैसे ही वह ऑफिस से बाहर निकले हमलावरों ने उनपर गोलियां चलाना शुरू कर दीं. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए. बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रविवार को बाबा शिद्दीकी को मुंबई के मरीन लाइंस स्टेशन के पास बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: बहराइच हिंसा में युवक की मौत के बाद मामला गर्माया, इंटरनेट सेवाएं बंद, सीएम योगी ने दिए निर्देश

करीब दो महीने से कर रहे थे रेकी

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए करीब दो महीने से रेकी कर रहे थे. बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. इसके बाद सलमान खान की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस को आरोपियों के पास से 28 जिंदा कारतूस भी मिले. बता दें कि बाबा सिद्दीकी को वाई लेवल की सुरक्षा मिली हुई थी. उन्हें करीब 15 दिन पहले भी धमकी मिली थी.

Mumbai Police Baba Siddique Baba Siddique Death Baba Siddique Murder baba siddique murder case baba siddique accused
Advertisment
Advertisment