Advertisment

हो गया खुलासा! बाबा सिद्दीकी को क्यो मारा? हैरान कर देगा सलमान के दोस्त की मौत का असली सच

बाबा सिद्दीकी इसी साल कांग्रेस से अलग होकर अजीत पवार के एनसीपी में शामिल हो गए थे. छोटे पवार भी नहीं समझ पा रहे कि बाबा पर जानलेवा हमला क्यों हुआ. वहीं मुंबई के सबसे बड़े वकीलों में से एक उज्जवल निकम बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहे हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Baba Siddique Murder Update

हो गया खुलासा! बाबा सिद्दीकी को क्यो मारा? हैरान कर देगा सलमान के दोस्त की मौत का सच

Advertisment

आपको बीते तीन दशक में सबसे हाई प्रोफाइल मर्डर पर हर उस सवाल का जवाब हम देंगे जो अब तक आपके लिए एक पहेली की तरह है. सलमान खान के सबसे भरोसेमंद दोस्त बाबा सिद्दीकी की हत्या क्यों की गई. बाबा की हत्या के बाद कैसे सलमान खान टेंशन में है और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के साथ-साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में क्यों है इस सवाल का जवाब भी हम इस खबर में देंगे.

यह खबर भी पढ़ें-  अभी-अभी आई बुरी खबर, BJP के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, समर्थकों में छाया मातम

बाबा सिद्दीकी का मर्डर कैसे हो गया

विजयादशम का त्योहार था. दिल्ली लखनऊ की तरह मुंबई में भी रावण के पुतले जलाए जा रहे थे. श्री राम जय श्री राम जय श्री राम जय श्री राम पटाखों के शोर के बीच अचानक मायानगरी के बांदरा में फायरिंग होती है. शनिवार की रात 9 बजे से 9:30 बजे के बीच फायरिंग उस शख्स पर की गई जो बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का सबसे भरोसेमंद दोस्त था. यह फायरिंग उस इंसान पर हुई थी जिसने सलमान और शाहरुख की दुश्मनी खत्म की थी. फायरिंग उस कद्दावर राजनेता पर की गई थी जो महाराष्ट्र सरकार में कभी मंत्री की हैसियत रखता था और जिसकी पार्टी फिलहाल महाराष्ट्र की सरकार चलाने वाले गठबंधन में भी शामिल है. फिर भी बाबा सिद्दीकी का मर्डर कैसे हो गया. वो चार शूटर क्यों बाबा के जानी दुश्मन बन गए. विजयादशमी की रात ही बाबा पर हमला क्यों हुआ. बाबा के मर्डर की वजह सलमान से दोस्ती है या प्रॉपर्टी इन सभी सवालों के जवाब आपको एकएक कर हमारी रिपोर्ट में मिलेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: दशहरा पर मोदी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान- खुशखबरी सुन नाच उठे देश के लोग

महाराष्ट्र से लेकर यूपी तक हलचल तेज

उससे पहले मैं आपको उत्तर प्रदेश ले जाना चाहता हूं जहां हलचल मुंबई की तरह ही तेज है, क्योंकि जिन चार शूटर्स ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की उनमें से दो यूपी के बहराइच से हैं. एक बात और इनमें से दो शूटर धर्मराज कश्यप और कर्नेल सिंह पुलिस की गिरफ्त में हैं. बाकी बचे दो शूटर्स की तलाश के लिए मुंबई से बहराइच तक पुलिस एक्टिव है. बाबा सिद्दीकी के हत्यारों को पकड़ने के लिए योगी की पुलिस भी एक्शन मोड में है.  कैसरगंज में गंडा गांव का रहने वाला शिवा अब तक फरार है. सुबह-सुबह यूपी पुलिस यहां पहुंची शूटर की मां घर में ही मौजूद थी. पूछताछ हुई. धर्मराज कश्यप भी इसी गांव का रहने वाला है. शिवा और धर्मराज की उम्र में सिर्फ एक साल का फासला है. दोनों आरोपी कब यहां से पुणे गए थे, इसके बारे में भी डाटा इकट्ठा किया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने किससे किससे बातचीत की है इसके बारे में भी जानकारी इकट्ठा की जा रही है. क्योंकि अभी तक कोई अपराधिक इतिहास इन दोनों का नहीं मिला था.

यह खबर भी पढ़ें- VIDEO: ताबूत को एक टक देखता रहा...रतन टाटा के पास से हटने को भी नहीं था तैयार उनका ये डॉग

मुंबई पुलिस ने स्पेशल टीम बनाई गई

शिवा और उसके एक साथी को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने स्पेशल टीम बनाई है. मुंबई पुलिस की अलग-अलग स्पेशल टीमों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है. इनमें से कई टीमें हरियाणा और यूपी की तरफ गई हैं हरियाणा और यूपी से आकर हाई प्रोफाइल मर्डर को अंजाम देने वाले आरोपी मुंबई पुलिस के लिए कभी ना धुलने वाले दाग की तरह है. इसलिए इन शूटरों को जल्द से जल्द पकड़कर जो मास्टर माइंड है उस तक पहुंचने की पूरी कोशिश में जुटी है. मुंबई पुलिस पुलिस डिपार्टमेंट ने तुरंत उसके बारे में जानकारी शुरू की है.

यह खबर भी पढ़ें-  OMG: एक ऐसा देश जहां परिवार बढ़ाने की अनोखी परम्परा कर देगी हैरान, बच्चे पैदा करने के लिए करना पड़ता है ये सब

क्या प्रोपर्टी विवाद तो नहीं

बाबा सिद्दीकी इसी साल कांग्रेस से अलग होकर अजीत पवार के एनसीपी में शामिल हो गए थे. छोटे पवार भी नहीं समझ पा रहे कि बाबा पर जानलेवा हमला क्यों हुआ. वहीं मुंबई के सबसे बड़े वकीलों में से एक उज्जवल निकम बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहे हैं कि एक बड़ी साजिश से उनकी हत्या की गई है. इस हत्या के पहले कुछ चंद दिन पहले उनको धमकियां दी गई थी. अभी इन धमकियों और इससे कोई ताल्लुकात है क्या ये इन्वेस्टिगेशन का मामला होगा, लेकिन अगर मामला उनमें कुछ संगीन तार जुड़ी हुई है तो इसका मतलब साफ है कि जिन्होंने धमकियां दी और बर हुकुम एक अपनी सुप्रीमेसी दिखाना चाहते हैं. मुंबई पुलिस यूपी और हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर बाबा के मर्डर की जांच दो एंगल से कर रही है. पहला लॉरेंस बिश्नोई गैंग और दूसरा प्रॉपर्टी विवाद. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पुलिस बाबा सिद्दीकी के एसआरए प्रोजेक्ट से जुड़े मामले की जांच कर रही है.

Salman Khan Baba Siddique Murder shivsena on baba siddique murder baba siddique murder case Baba Siddique Murder Update
Advertisment
Advertisment