Advertisment

Lawrence Bishnoi hit list: बाबा सिद्दीकी के बाद अगली बारी किसकी ? लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में इनके नाम

एनसीपी अजित गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने स्वीकार कर ली है. अब सवाल यह उठता है कि उनकी हिट लिस्ट में अगला निशाना कौन होगा? इस विषय पर विभिन्न चर्चाएं चल रही हैं.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Lawrence Bishnoi hit list

Lawrence Bishnoi hit list: बाबा सिद्दीकी के बाद अगली किसकी बारी? लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट जारी

Advertisment

हाल के दिनों में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में कई प्रमुख व्यक्तियों के नाम सामने आए हैं, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता, हास्य अभिनेता और राजनेता शामिल हैं. वर्तमान में साबरमती जेल में बंद बिश्नोई, हाल ही में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश के आरोप में जांच के दायरे में है. उसकी गैंग के एक सदस्य ने इस हत्या की जिम्मेदारी भी ली है.

पुलिस के अनुसार, बिश्नोई का सिंडिकेट अब लगभग 700 सदस्यों का एक मजबूत गैंग बन चुका है. इस गैंग ने पहले भी कई अपराध किए हैं, जिसमें बॉलीवुड स्टार सलमान खान पर हमले का प्रयास शामिल है. पिछले साल, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए भी बिश्नोई गैंग को जिम्मेदार ठहराया गया था.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई का इरादा अब केवल सलमान खान तक सीमित नहीं रह गया है; वह बॉलीवुड में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा है. अधिकारी ने कहा, "यह गैंग अब उसी तरह अपनी खुद की डी-कंपनी स्थापित करने की कोशिश कर रहा है, जैसे पहले दाऊद इब्राहिम ने किया था."

बिश्नोई की हिट लिस्ट में प्रमुख नाम

1. सलमान खान 
बिश्नोई की हिट लिस्ट में सबसे पहले नाम है सलमान खान. काले हिरण के मामले में सलमान की संलिप्तता के कारण बिश्नोई ने 2018 में कहा था कि वह खान को मार देगा. इसके बाद से सलमान को कई बार धमकियां मिल चुकी हैं.

2. जीशान सिद्दीकी 
 दिवंगत बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान भी बिश्नोई के निशाने पर हैं. एक आरोपी ने पुलिस को बताया कि जीशान पर हमले की योजना बनाई गई थी.

3. मुनव्वर फारुकी 
 कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी भी बिश्नोई की हिट लिस्ट में शामिल हैं. उन्हें दिल्ली में एक शादी समारोह के दौरान निशाना बनाया गया था, लेकिन समय रहते सुरक्षा बलों ने हस्तक्षेप किया.

4. शगुनप्रीत सिंह 
   सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगुनप्रीत को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है. बिश्नोई का मानना है कि शगुनप्रीत ने उनके सहयोगी की हत्या के दोषियों को आश्रय दिया.

5. गैंगस्टर कौशल चौधरी 
 बंबीहा गिरोह के सदस्य कौशल चौधरी पर मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है, जिससे वह बिश्नोई के निशाने पर आ गए हैं.

6. अमित डागर 
 कौशल चौधरी का करीबी सहयोगी अमित डागर भी मिद्दुखेड़ा की हत्या में शामिल था, और बिश्नोई ने एनआईए को बताया कि उसकी हत्या की योजना डागर ने बनाई थी.

 

Munawar Faruqui Baba Siddiqui Murder Case lawrence bishnoi gang hit list Lawrence Bishnoi threat
Advertisment
Advertisment