Advertisment

अभी-अभी भारत के लिए आई खुशखबरी, Bangladesh संकट के बीच हाथ लगी बड़ी सफलता

शेख हसीना ने ना सिर्फ बांग्लादेश को छोड़ा बल्कि पीएम पद से इस्तीफा देने की खबर थी. लेकिन उनके बेटे सजीब वाजेद ने जो दावा किया है, सके बाद से अब यह सवाल उठने लगा है कि क्या वाकई में शेख हसीना ने बांग्लादेश के पीएम पद से इस्तीफा दिया था या फिर नहीं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Bangladesh Crisis News in hindi

शेख हसीना की बांग्लादेश वापसी?

Bangladesh Crisis News in Hindi:  शेख हसीना बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री अपने देश को छोड़कर चली गईं. शेख हसीना ने यह फैसला तब लिया जब बांग्लादेश प्रदर्शन की आग में सुलग रहा था. प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास का घेराव कर लिया था. जान को खतरा देख शेख हसीना को यह कदम उठाना पड़ा. शेख हसीना के संबंध भारत से काफी अच्छे रहे हैं. यही कारण था कि शेख हसीना ने बांग्लादेश को छोड़ने के बाद भारत को चुना.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  लो जी जारी हो गई Ayushman Scheme की लिस्ट, तुरंत चेक करें अपना नाम...5 लाख रुपए तक का मिलेगा फ्री इलाज

शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने दावा

अब ऐसे में उन्होंने ना सिर्फ बांग्लादेश को छोड़ा बल्कि पीएम पद से इस्तीफा देने की खबर थी. लेकिन शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने जो दावा किया है, उसके बाद से अब यह सवाल उठने लगा है कि क्या वाकई में शेख हसीना ने बांग्लादेश के पीएम पद से इस्तीफा दिया था या फिर नहीं. दरअसल शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने दावा किया है कि बांग्लादेश छोड़ने से पहले उन्होंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया था. 

यह खबर भी पढ़ें- रक्षा बंधन से पहले सरकार ने बहनों को दिया शानदार तोहफा, अब हर महीने मिलेगी इतनी  रकम

शेख हसीना अभी प्रधानमंत्री

इस लिहाज से आधिकारिक रूप से वह अब भी प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा है कि हालात इतने खराब हो गए थे कि उन्हें इस्तीफा देने का वक्त भी नहीं मिला और भारत आना पड़ गया. एएफपी ने 5 अगस्त को रिपोर्ट किया था कि शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया है और वहां से भाग निकली हैं. वाजेद ने कहा कि संविधान के मुताबिक शेख हसीना अभी प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि मां ने सार्वजनिक बयान जारी करने और फिर इस्तीफा देने का प्लान बनाया था. 

शेख हसीना की बांग्लादेश वापसी?

लेकिन तभी प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास तक पहुंच गए तब समय ही नहीं बचा मां ने अपना सामान तक नहीं पैक किया था.  संविधान की बात करें तो वह अब भी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हैं. आपको यहां बता दें कि बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ आंदोलन के हिंसक और राजनीतिक सांप्रदायिक रंग लेने के बाद शेख हसीना भागकर भारत आ गई थीं. उनके बेटे ने यह भी दावा किया है कि वह वापस बांग्लादेश आएंगे. हालांकि यह नहीं बताया है कि उनकी बांग्लादेश वापसी कब होगी.  इसके अलावा वह राजनीति में एक्टिव रहेंगी या नहीं इसके बारे में वाजेद ने कहा कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति ने बिना प्रधानमंत्री के इस्तीफा दिए ही संसद भंग कर दी. उन्होंने कहा कि कोर्ट के जरिए राष्ट्रपति के फैसले को भी बदला जा सकता है.

यह खबर भी पढ़ें- अब पतियों की सैलरी पर नहीं रहना पड़ेगा निर्भर, सरकार महिलाओं के लिए लाई गजब की स्कीम

Advertisment

वाजेद शेख हसीना के राजनीतिक सलाहकार

वाजेद शेख हसीना के राजनीतिक सलाहकार हैं उन्होंने कहा है कि जब भी बांग्लादेश में चुनाव होंगे तब आवामी लीग भी चुनाव में उतरेगी. उन्होंने आवामी लीग की वापसी का विश्वास जताया और यह भी कहा कि वह विपक्ष में बैठने को भी तैयार हैं. अब ऐसे में शेख हसीना को लेकर जो दावा उनके बेटे ने किया है उसके बाद से तो अब यह और भी ज्यादा पुख्ता हो गया है कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया.

sheikh hasina latest update Sheikh Hasina Bangladesh Sheikh hasina news Bangladesh Crisis News Bangladesh Crisis
Advertisment
Advertisment