तख्तापलट के बीच Bangladesh की जेल से निकल भागा ऐसा आतंकी, टेंशन में भारत!

रतीय सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से है अलर्ट पर है. बांग्लादेश से सटी भारतीय सीमा पर पूरी सतर्कता और निगरानी बढ़ती जा रही है. बीएसएफ ने अपने निगरानी क्षेत्र वाली सीमाओं पर अलर्ट जारी कर दिया है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
pm modi on bangladesh crisis

Bangladesh Crisis

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में विद्रोह के बीच सत्ता बदली और विरोध करने वाली जनता खुशी मना रही है, लेकिन वही बांग्लादेश में अपराधियों की भी मौज हो गई है. बांग्लादेश में कई स्थानों पर जेलों में भी बवाल हुआ है. ऐसे में अपराधियों को भी निकल कर भागने का मौका मिल गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश के शेरपुर जिले की जेल पर भी हमला बोल दिया. हमले में जेल में आग लगा दी गई. जेल में 518 कैदी थे. सभी के सभी फरार हो गए. यही नहीं वो अपने साथ जेल के हथियार भी लूटकर ले गए.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  बांग्लादेश छोड़ने के बाद शेख हसीना को लगा एक और करारा झटका, आई ऐसी खबर की उड़ गए होश

दिल्ली स्थित बांग्लादेशी दूतावास पर सुरक्षा कड़ी

इन फरार कैदियों में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जेबीएम के कई खतरनाक आतंकी भी शामिल थे. इनकी फ़रारी के बाद भारत में भी है अलर्ट घोषित कर दिया गया है. दिल्ली स्थित बांग्लादेशी दूतावास पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. जबकि बांग्लादेश से सटी सीमा पर सुरक्षा को दोबारा ठीक किया जा रहा है. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी दलों की साझा बैठक बुलाई है. शेरपुर के डिप्टी कमिश्नर अब्दुल्ला अल खैमन ने बताया कि सोमवार शाम साढ़े 4:00 बजे से साढ़े 5:00 बजे के बीच बड़ी भीड़ ने जेल पर अचानक हमला बोल दिया. जेल के दरवाजे पर आग लगा दी गई.

यह खबर भी पढ़ें-  भारत में कैसी कटी Sheikh Hasina की रात? अब कौन सा देश होगा अगला ठिकाना

जेल में बंद 518 कैदी भागने में सफल रहे

इस दौरान जेल में बंद जे एमबीके आतंकियों समेत 518 कैदी भागने में सफल रहे. भागते समय वह जेल के हथियार और बहुत सारा कीमती सामान भी लूट कर ले गए. बांग्लादेश के कई अन्य जिलों में भी इसी तरह की घटनाएं हुई हैं. जेलों पर भी प्रदर्शनकारियों ने बवाल किया है. ऐसे में कई जेलों से कैदियों को निकलकर भागने का मौका मिल गया है. जेल से भागने वाले कैदियों में कई आतंकी भी है. एक मीडिया रिपोर्ट में अनुमान लगाकर बताया गया है कि करीब 20 से ज्यादा आतंकी जेलों से भाग चूके हैं. अब आतंकियों के भागने से भारत की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. आशंका है कि ये आतंकी भारत में घुसने की कोशिश कर सकते हैं. ऐसे में भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से है अलर्ट पर है. बांग्लादेश से सटी भारतीय सीमा पर पूरी सतर्कता और निगरानी बढ़ती जा रही है.

यह खबर भी पढ़ें-  बांग्लादेश को लेकर अब आया भारत का बड़ा बयान- शेख हसीना को लेकर कह दी ये बड़ी बात

भारत में अलर्ट जारी

बीएसएफ ने अपने निगरानी क्षेत्र वाली सीमाओं पर अलर्ट जारी कर दिया है. किसी भी तरह की घुसपैठ ना हो इसलिए नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 4096 किलोमीटर लंबी सीमा पर एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. भारत बांग्लादेश सीमा सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए पश्चिम बंगाल भी कई अधिकारी पहुंचे हैं. आला अधिकारियों की बैठक भी हुई है और इसके बाद निर्देश भी जारी किए गए हैं. यही नहीं बीएसएफ के डीजी ने उत्तर 24 परगना जिले की सीमा पर दौरा भी किया. भागे आतंकियों की बात करें तो दावा किया जा रहा है कि प्रतिबंधित इस्लामी आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश और अंसार उल्ला बांग्ला टीम के सदस्य जेलो से भाग चुके हैं. डर हैं कि ये आतंकी किसी तरह भारत की सीमा में प्रवेश न कर जाएं. 

Bangladesh News in Hindi Bangladesh Crisis bangladesh news बांग्लादेश
Advertisment
Advertisment