Advertisment

फर्जी आधार कार्ड के साथ भारत में रह रहे आठ बांग्लादेशियों को पुलिस ने पकड़ा, ऐशे हुआ खुलासा

कर्नाटक के उडुपी में अवैध रूप से रह रहे आठ बांग्लादेशियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी फर्जी दस्तावेजों के साथ पकड़े गए है. पुलिस की छापेमारी में खुलासा हुआ है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police File

Police (File)

Advertisment

कर्नाटक से बड़ी खबर सामने आई है. कर्नाटक के उडुुपी जिले से पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. आठों लोग बांग्लादेशी हैं, जो अवैध रूप से भारत में रह रहे थे. बांग्लदेशी पिछले तीन साल से बिना पासपोर्ट या वीजा जिले के हुडे गांव में रह रहे थे. शनिवार को यह जानकारी सामने आई है. 

ऐसे हुई गिरफ्तारी

उडुपी के पुलिस अधीक्षक अरुण के अनुसार, बांग्लादेशियों के बारे में तब जानकारी मिली, जब एक आरोपी मोहम्मद मणिक फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके दुबई भागने का प्रयास कर रहा था. हालांकि, बाजपे हवाईअड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि हुडे गांव में सात बांग्लादेशी उसके साथ रह रहे हैं, वे सभी अवैध हैं. सूचना पर ही पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस ने शुक्रवार को सात लोगों को हिरासत में ले लिया. 

यह खबर भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: ‘बाबा सिद्दीकी के राजनीतिक रसूख के बारे में पता ही नहीं था’, शूटरों ने किया दावा

पुलिस इन मामलों की कर रही है जांच 

आरोपियों के पास फर्जी आधार कार्ड है. यह पता लगाने की जांच हो रही है कि उन्हें आधार कार्ड कैसे मिला. बांग्लादेश से भारत में कैसे आए. बांग्लादेशी नागरिक फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं. उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. इससे पहले, मंगलवार को बेंगलुरू पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रह रहे 10 और पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा था. 

कर्नाटक की यह खबर भी पढ़िए

कर्नाटक में हाल में दो पक्षों के बीच गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी. हिंदू समुदाय का आरोप है कि जुलूस पर पत्थर फेंके गए थे. पुलिस ने शांति कायम करने के लिए जुलूस को रोक दिया और क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया था. घटना कर्नाटक के दावणगेरे इलाके की है.

पुलिस ने बताया कि जुलूस अरलीमारा सर्किल से गुजर रहा था, जो एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. जुलूस के गुजरने के दौरान कथित तौर पर पत्थरबाजी हो गई थी. हिंसा में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया था. दोनों समुदाय के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पढ़ें पूरी खबर

यह खबर भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: ‘बाबा सिद्दीकी के राजनीतिक रसूख के बारे में पता ही नहीं था’, शूटरों ने किया दावा

 

Bangladesh
Advertisment
Advertisment