Advertisment

‘गरबा पंडाल आने वाले लोगों को गौमूत्र का प्रसाद दें’, नवरात्रि से पहले भाजपा नेता का बड़ा बयान

भाजपा नेता चिंटू वर्मा ने नवरात्रि गरबा पंडालों में हर व्यक्ति को गौमूत्र पिलाने की सलाह दी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस बयान से दूरी बनाई और कहा कि यह संगठन का विचार नहीं है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Garba Gaumutra

File Photo

Advertisment

नवरात्रि आने वाली है. नवरात्रि में गरबे की धूम रहती है. इस बीच, मध्यप्रदेश के एक भाजपा नेता ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गरबा पंडाल में आने वाले हर व्यक्ति को गौमूत्र पिलाया जाए. भाजपा नेता ने कहा कि गरबा में आने वाले व्यक्ति को सिर पर तिलक भी लगाना चाहिए. खास बात है कि भाजपा नेता के बयान से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दूरी बना ली है. उन्होंने कहा कि यह संगठन का विचार नहीं है. 

गौमूत्र पिलाने की सलाह देने वाले भाजपा नेता इंदौर जिला ईकाई के अध्यक्ष हैं. भाजपा जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा के बयान का कांग्रेस ने विरोध किया है. विपक्षी दल ने वर्मा के बयान को बचकाना बताया है. उन्होंने कहा कि यह सब कुछ ध्रुवीकरण के मकसद से किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- विदेश में नौकरी पाना अब हुआ आसान, करियर पोर्टल पर जारी होगी वैकेंसी, आसानी से कर सकेंगे अप्लाई

अब जानें, क्या बोले चिंटू वर्मा

भाजपा इंदौर जिला अध्यक्ष ने सोमवार को मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि गरबा माता की आराधना का त्योहार है. अधिक से अधिक लोगों को इसमें शामिल होना चाहिए. हमारी बहन-बेटियां मां की अराधना करती हैं. हर साल ऐसी घटनाएं सामने आती है, जिसमें कुछ अन्य लोग शामिल हो जाते है. इसिलए मेरा मानना है और मैं सबसे अपील करता हूं कि हम पंडालों में प्रसाद वितरण के रूप में सभी को गौमूत्र दें. गाय हमारी माता है. इसमें कुछ गलत नहीं है. 

यह भी पढ़ें- दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर PM Modi ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई, बोले-आप बहुमुखी प्रतिभा के लिए पीढ़ियों से सराहे गए

कांग्रेस ने जताई आपत्ति

मामले में कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा जिला अध्यक्ष का बयान बहुत बचकाना है. भाजपा सिर्फ ध्रुवीकरण के लिए ऐसे बयान देती है. भाजपा से कानून व्यवस्था नहीं संभल पा रही है. इंदौर का पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम ध्वस्त हो गया है. हिंदू होने का सर्टिफिकेट देने का अधिकार किसी को नहीं है. 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बनाई दूरी

मामले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अनभिज्ञता जताई. उन्होंने जबलपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि देखिए ऐसा है कि सबके अपने-अपने विचार होते हैं. लोग कहते रहते हैं. हालांकि, यह तय है कि संगठन का ऐसा कोई विचार नहीं है. 

यह भी पढ़ें- PM Kisan yojna: लो आ गई सटीक खबर, सिर्फ पांच दिन बाद किसानों के खाते में ट्रांसफर होगी 18वीं किस्त, इतने किसानों को मिलेगा लाभ

Navratri garba dance Garba
Advertisment
Advertisment