Advertisment

वायनाड की आपदा पर भाजपा नेता का बड़ा बयान, कहा-अगर गोहत्या नहीं रुकी तो..., CPI भड़की

पूर्व भाजपा विधायक ज्ञान देव ने वायनाड त्रासदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस पर सीपीआई नेता डी राजा  ने पलटवार किया है.  

author-image
Mohit Saxena
New Update
bjp

पूर्व भाजपा विधायक ज्ञान देव

पूर्व भाजपा विधायक ज्ञान देव आहूजा के बयान पर शनिवार को उस वक्त विवाद खड़ा हो गया जब वायनाड लैंडस्लाइड को केरल में गोहत्या की प्रथा से जोड़ा है. राजस्थान के पूर्व विधायक ने कहा कि ऐसी आपदाएं उन क्षेत्रों में बनी रहेंगी, जहां पर गोहत्या काफी प्रचलित है. वरिष्ठ भाजपा नेता का दावा है “ 2018 से हमने एक पैटर्न ऐसा देखा है कि जहां गोहत्या में शामिल क्षेत्रों में काफी दुखद घटनाएं हुई हैं.” उन्होंने चेताया, “अगर गोहत्या नहीं रुकी, तो केरल में इस तरह की त्रासदियां जारी रहेंगी.” 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Unclaimed Money: बैंकों में बिना दावे वाले 78 हजार करोड़ रुपये पड़े, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, ऐसे करेगी निपटारा

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में भी बादल फटने और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाएं अकसर आती रहती हैं, मगर विनाश का स्तर इतना भयावह नहीं होता है, जितना वायनाड का है.भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के   महासचिव डी राजा का कहना है कि भाजपा पूरी त्रासदी को ‘सांप्रदायिक’ बनाने के प्रयास में लगी है. 

डी राजा ने आगे बताया कि एक त्रासदी हुई है और लोग काफी पीड़ित हैं. हमारी और अन्य पार्टियांं लोगों की मदद में लगी हुई है. पीड़ितों का आर्थिक रूप से राहत सामग्री की आपूर्ति और आश्रय की व्यवस्था की जा रही है. लोगों को भोजन के साथ आश्रय और दवाएं दी जा रही हैं. भाजपा पूरी स्थिति को सांप्रदायिक बनाने का प्रयास कर रही है. 

Waynad BJP
Advertisment
Advertisment