Advertisment

Bad News: अभी-अभी देश के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, राजनीतिक जगत में दौड़ी शोक की लहर

देश में एक तरफ जहां हरियाणा और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है, वहीं, इस वरिष्ठ नेता के निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है.

Advertisment
author-image
Mohit Sharma
New Update
BJP Leader Death News in Hindi

अभी-अभी देश के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, राजनीतिक जगत में दौड़ी शोक की लहर

Advertisment

एक और जहां हरियाणा और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव का दौर जारी है. वहीं, हरियाणा से सटे राज्य राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है. यहां भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सूर्यकांता व्यास का निधन हो गया है. सूर्यकांता व्यास 87 साल की थीं और उनको जीजी के नाम से जाना जाता था. जानकारी के अनुसार जीजी पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं, आज यानी बुधवार को उनकी तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ी जिसके बाद उनको मथुरादास अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्तपताल में भी उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं आया और उन्होंने सुबह 7 बजे अंतिम सांस ली. सूर्यकांता के निधन पर राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत समेत कई बड़े नेताओं ने दुख जताया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- भगवान ऐसा न हो! Corona से भी घातक Virus से हड़कंप, भारत में मिलने लगे केस...Lockdown की तैयारी तो नहीं?

जानें क्या है पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सूर्यकांता व्यास राजस्थान के जोधपुर की रहनी वाली थीं. वह जोधपुर की सूरसागर विधानसभा सीट से 6 बार विधायक भी चुनी गईं. सूर्यकांता 1990 में सबसे पहले विधायक चुनकर आई थीं, जिसके बाद 1993, 2003, 2008, 2013 और 2018 में वह बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतीं और विधायक बनीं. सूर्यकांता व्यास की लोकप्रिया नेता थीं,  जिनको मानने वाले बीजेपी ही नहीं, बल्कि कांग्रेस समेत अन्य दलों में भी मौजूद थे. बताया जाता है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सूर्यकांता व्यास को जीजी कहकर बुलाते थे. बीजेपी ने राज्य में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में उनको टिकट नहीं दिया था. उनके स्थान पर सूरसाग सीट से देवेंद्र जोशी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- खुशखबरी! दिवाली पर दोहरी हो जाएगी आपकी खुशी, मोदी सरकार के ऐलान से समझ जाएंगे पूरी कहानी

कांग्रेस ने दिया था बड़ा बयान

सूर्यकांता व्यास पार्टी के इस फैसले से सहमत थीं और देवेंद्र जोशी के चुनाव प्रचार में भी पहुंची थीं. हालांकि सूर्यकांता को टिकट न दिए जाने पर कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की थी. इन दलों ने बीजेपी पर सूर्यकांता की अनदेखी करने के आरोप लगाए थे. जिसके बाद उनके कांग्रेस में आने की अटकलें भी तेज हो गई थीं. लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया. 

BJP leader Suryakanta Vyas passes away BJP Leader Death News BJP leader death
Advertisment
Advertisment