Advertisment

बीजेपी की बैठक जारी, CM योगी ने इन मुद्दों पर रखी अपनी बात

BJP Meeting: बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
BJP Meeting

BJP Meeting: दिल्ली स्थिर बीजेपी मुख्यालय में आज लगातार दूसरे दिन बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक जारी है. बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत कई राज्यों के सीएम और डिप्पी सीएम पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं. बैठक में पीएम मोदी के साथ कई मुद्दों पर बातचीत होगी. बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी की ये पहली बैठक है. बैठक कल यानी शनिवार को शुरू हुई और आज इसका अंतिम दिन है. पहले दिन पीएम मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया. बैठक में बीजेपी के सभी मुख्यमंत्री मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान इस साल चार राज्यों- जम्मू-कश्मीर,  हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई.

  • Jul 28, 2024 10:10 IST
    पहले दिन इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    BJP Meeting Live Update: सूत्रों के मुताबिक, पहले दिन की बैठक के दौरान केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर कामयाब बनाने को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों को इन योजनाओं में आवंटित फंड का पूरा इस्तेमाल कर इसका लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया. इसके साथ ही किसी एक राज्य सरकार द्वारा सफलतापूर्वक चलाई जा रही लोकप्रिय योजनाओं को अन्य राज्यों में भी लागू करने पर भी चर्चा की गई. इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी राज्यों में संगठन को मजबूत बनाने और सरकार एवं संगठन में बेहतर तालमेल बनाने पर भी चर्चा हुई.



  • Jul 28, 2024 10:07 IST
    सीएम योगी ने इन मुद्दों पर रखी अपनी बात

    BJP Meeting Live Update: बैठक के दौरान सीएम योगी ने अपनी सरकार की दो योजनाओं और लक्ष्यों- 'ग्राम सचिवालय का डिजिटलाइजेशन' और उत्तर प्रदेश को 'एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था' वाला राज्य बनाने को लेकर अपना प्रेजेंटेशन दिया.



  • Jul 28, 2024 10:05 IST
    सीएम योगी ने दिया प्रेजेंटेशन

    BJP Meeting Live Update: बता दें कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यंत्रियों की बैठक शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुरू हुई. पार्टी के मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने के साथ ही हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर भी चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक की तस्वीरें साझा करते हुए एक्स पर लिखा, "बीजेपी के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों से मुलाकात की. हमारी पार्टी सुशासन को आगे बढ़ाने और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक प्रयास कर रही है." सूत्रों के मुताबिक, दो दिवसीय बैठक के पहले दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रेजेंटेशन दिया.



  • Jul 28, 2024 09:56 IST
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे पार्टी मुख्यालय

    BJP Meeting Live Update: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. जहां पार्टी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक चल रही है.



  • Jul 28, 2024 09:54 IST
    गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी पहुंचे पार्टी मुख्यालय

    BJP Meeting Live Update: बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की बैठक चल रही है, लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी की ये पहली बैठक हैं. जिसमें बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं. इस बीच गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं.



  • Jul 28, 2024 09:51 IST
    पुष्कर सिंह धामी भी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे

    BJP Meeting Live Update: बीजेपी की मीटिंग में शामिल होने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं.



  • Jul 28, 2024 09:49 IST
    राजस्थान के सीएम भजनलाल पहुंचे बीजेपी मुख्यालय

    BJP Meeting Live Update: बीजेपी की बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं. आज बीजेपी की इस बैठक का दूसरा और आखिरी दिन है.



  • Jul 28, 2024 09:47 IST
    सीएम योगी भी पहुंच बीजेपी मुख्यालय

    BJP Meeting Live Update: बीजेपी की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बीजपी मुख्यालय पहुंच गए हैं.



  • Jul 28, 2024 09:45 IST
    राजस्थान के उपमुख्यमंत्री भी पहुंचे बीजेपी मुख्यालय

    BJP Meeing Live Update: बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी और डिप्टी सीएम प्रेम चंद्र बैरवा भी बैठक में शामिल होने पहुंच गए हैं.



  • Jul 28, 2024 09:42 IST
    गृह मंत्री शाह भी पहुंचे पार्टी मुख्यालय

    BJP Meeting Live Update: बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की बैठक जारी है, बैठक में शामिल होने के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्री पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं. बीच गृह मंत्री अमित शाह भी पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं.



  • Jul 28, 2024 09:40 IST
    केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा पहुंचे बीजेपी मुख्यालय

    BJP Meeting Live Update: बीजेपी मुख्यालय में चल रही मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं. आज पार्टी की बैठक का आखिरी दिन है.



  • Jul 28, 2024 09:37 IST
    मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी पहुंचे पार्टी मुख्यालय

    BJP Meeting Today Live Update: बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का पार्टी मुख्यालय पहुंचना जारी है. बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं.



  • Jul 28, 2024 09:35 IST
    सीएम योगी पहुंचे बीजेपी मुख्यालय

    BJP Meeting Live: बीजेपी शासित मुख्यमंत्री की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं. 



  • Jul 28, 2024 09:34 IST
    बैठक में शामिल होने पहुंच छत्तीसगढ़ के सीएम

    BJP Meeting Live Update: बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की बैठक जारी है. इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ सदन से से बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए है. पार्टी की बैठक का आज दूसरा और आखिरी दिन है.



BJP Meeting BJP Headquarter BJP Home Minister Amit Shah amit shah PM modi
Advertisment
Advertisment